पंजाब के लुधियानावासियों की लंबे समय से चली रही मांग आज पूरी होने जा रही है. लुधियाना के साहनेवाल एयरपोर्ट से दिल्ली-एनसीआर के लिए उड़ाने आज फिर से शुरू हो रही है.

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए बताया कि आज साहनेवाल एयरपोर्ट से विमान हिंडन गाजियाबाद के लिए उड़ान भरेगी.

सीएम भगवंत मान इस विमान को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने वाले है. आपको बता दें कि कोरोना काल में साहनेवाल से उड़ानें बंद कर दी गई थीं, जो दोबारा शुरू हो रही हैं.


मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया कि अत्याधुनिक टर्मिनल वाला हलवारा हवाई अड्डा भी जल्द ही लुधियाना के लोगों को सौंप दिया जाएगा. आपको बता दें कि 16 अगस्त को राज्यसभा सदस्य संजीव अरोड़ा ने उड़ान स्कीम के तहत साहनेवाल हवाई अड्डे के लिए फ्लाइट शुरू करने के लिए राजीव बंसल सचिव एमओसीए को पत्र लिखा था.

हफ्ते में 5 दिन उड़ान भरेंगी विमान


राज्यसभा सदस्य संजीव अरोड़ा की तरफ से बताया गया था कि लुधियाना से दिल्ली-एनसीआर और दिल्ली-एनसीआर से लुधियाना के लिए सोमवार से शुक्रवार सप्ताह में पांच दिन फ्लाइट उड़ान भरेंगी. इसके बाद अक्टूबर के लास्ट तक हफ्त के सातों दिन उड़ान संचालित करने का फैसला लिया जा सकता है. इसके साथ ही हिंडन गाजियाबाद एयरपोर्ट को बठिंडा से भी जोड़ने का प्लान है. आपको बता दें कि 1 सितंबर 2017 को लुधियाना से दिल्ली-एनसीआर के लिए विमान सेवा शुरू की गई थी.