स्वास्थ्य विभाग द्वारा केंद्रीय जेल में बीमार होने वाले कैदियों के लिए अहम फैसला लिया है। विभाग द्वारा अब जेल में से बीमार होकर आने वाले कैदी को जिला स्तरीय सिविल अस्पताल में दाखिल करने की सुविधा होगी।

अस्पताल प्रशासन द्वारा इस संबंध में 6 बैड की विशेष वार्ड बनाकर 24 घंटे डाक्टर तथा कर्मचारियों को तैनात कर दिया गया है। इससे पहले जेल से आने वाले बीमार कैदियों को गुरु नानक देव अस्पताल में भेजा जाता था।


जानकारी के अनुसार जिला स्तरीय सिविल अस्पताल में पहले केंद्रीय जेल से आने वाले बीमार कैदियों को दाखिल करने का कोई भी प्रावधान नहीं था। अस्पताल प्रशासन द्वारा एमरजैंसी में आने वाले कैदियों को गुरु नानक देव अस्पताल में रैफर कर दिया जाता था।

 अस्पताल के सीनियर मैडीकल अधिकारी डा. मदन मोहन व डा. स्वर्णजीत धवन द्वारा बीमार कैदी व मरीजों की सुविधा के लिए उन्हें अस्पताल में बेहतरीन सेवाएं देने का विशेष योजना के तहत फैसला किया है। डा. मदन मोहन व डा. धवन ने बताया कि अस्पताल में केंद्रीय जेल से आने वाले बीमार कैदियों को दाखिल करने का अब प्रावधान होगा। यदि मरीज को कोई गंभीर बीमारी होगी तो उसे गुरु नानक देव अस्पताल में रैफर किया जाएगा। 6 बैड की वार्ड बना दी गई है, जिसमें डॉक्टर तथा स्टाफ 24 घंटे ड्यूटी पर उपलब्ध होगा। इसके अलावा कैदियों के लिए बनाई गई 6 बैड की वार्ड में सुरक्षा के इंतजाम पुलिस प्रशासन द्वारा किए जाएंगे।