Ganpati Bappa Video: देशभर में गणेशोत्सव को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. भगवान शिव और माता पार्वती के लाड़ले पुत्र भगवान गणेश के स्वागत की तैयारियों में हर कोई जुटा हुआ है. इस साल गणेश चतुर्थी 19 सितंबर 2023 को है और इसी दिन से दस दिवसीय गणेशोत्सव की शुरुआत हो जाएगी. गणेशोत्सव की तैयारियों के बीच एक मनमोहक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें गणपति बप्पा (Ganpati Bappa Video) यात्रियों के साथ मुंबई लोकल ट्रेन में यात्रा करते हुए नजर आ रहे हैं.

यह अद्भुत और मनमोहक वीडियो लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच रहा है, जिसे @mumbaimattairz नाम के एक्स अकाउंट से शेयर किया गया है. इसके साथ कैप्शन लिखा है- मुंबई लोकल के अंदर कोन यात्रा कर रहा है… ये है मुंबई के पसंदीदा भगवान… गणपति बप्पा मोरया… लोकल ट्रेन में यात्रा करते गणपति बप्पा (Ganpati Bappa) का यह वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है. इस बार लोगों की डिमांड मुंबई पैटर्न की गणपति बप्पा हैं. लोग ओरिजिनल साफा पगड़ी जैसी चीजों को ज्यादा पसंद कर रहे हैं. इसलिए इस तरह की प्रतिमाओं का निर्माण मूर्तिकार की ओर से किया जा रहा है.

मुंबई के कारीगरों द्वारा बनाई गई गणपति (Ganpati Bappa) की मूर्ति देश नहीं विदेशों में भी बहुत पसंद की जाती है. यदि आपके पास सीमित समय है, तो मध्य दक्षिण मुंबई के पड़ोस परेल, चिंचपोकली और लालबाग की गलियों में टहलें बड़ी और छोटी गणपति की प्रतिमा बनाने की कार्यशालाएं दिख जाएगी. सबसे प्रसिद्ध कार्यशालाओं में से एक भारतमाता सिनेमा के नजदीक इंडिया यूनाइटेड मिल्स में स्वर्गीय विजय खाटू की कार्यशाला है. एक अन्य प्रसिद्ध कार्यशाला चिंचपोकली ब्रिज के पास कांबली आर्ट्स के प्रमुख रत्नाकर कांबली की है , जो 1935 से मुंबई की सबसे प्रसिद्ध मूर्ति, लालबागचा राजा का निर्माण कर रहे हैं.

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें