सत्यपाल राजपूत, रायपुर. नगर निगम की एमआईसी बैठक आज हुई, जिसमें शहर के कई मुद्दों पर चर्चा की गई. शहर में अंडरग्राउंड केबलिंग कार्य सहित पाइप लाइन से संबंधित कार्य कछुआ चाल से चल रहा है. इस पर ठेका कंपनी को 30 सितंबर तक का अल्टीमेटम दिया गया है. काम पूरा नहीं होने पर ठेका कंपनी को ब्लैक लिस्ट किया जाएगा.

नगर पालिका निगम के महापौर एजाज ढेबर ने कहा, 30 सितंबर तक कार्य पूर्ण नहीं करने पर ठेका कंपनी को ब्लैक लिस्ट किया जाएगा. मार्गों में जगह-जगह गड्ढों के कारण नागरिकों को असुविधा हो रही है. महापौर ने 15 से 30 सितम्बर तक सभी मार्गों में दुरूस्तीकरण के बाद डामरीकरण का कार्य करवाने के निर्देश भी दिए.

समीक्षा बैठक के दौरान महापौर एजाज ढेबर एवं लोककर्म विभाग अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा ने रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड एवं छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत पावर कंपनी द्वारा जारी विभिन्न मार्गों के अंडरग्राउंड केबलिंग कार्य सहित पाईप लाईन से संबंधित कार्य एवं मार्गों का काम धीमी गति से होने पर अप्रसन्नता व्यक्त की. उन्होंने स्मार्ट सिटी एवं विद्युत पावर कंपनी के संबंधित अधिकारियों को अनुबंधित ठेकेदारों के कार्यों की स्थल निरीक्षण कर सतत मॉनिटरिंग कर गुणवत्ता पूर्ण तरीके से कार्य तेजी से करवाते हुए 15 सितम्बर तक काम पूरा करवाने के निर्देश दिए.

महापौर एजाज ढेबर एवं लोककर्म विभाग अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा ने नगर निगम के सभी जोन कमिश्नरों एवं कार्यपालन अभियंताओं को स्मार्ट सिटी एवं विद्युत पावर कंपनी के अनुबंधित ठेकेदारों द्वारा विभिन्न मार्गों में प्रगतिरत कार्यों की प्रगति का अपने-अपने जोन क्षेत्रों में निरीक्षण कर संबंधितों को आवश्यक निर्देश देने कहा, ताकि कार्य सतत मॉनिटरिंग के माध्यम से जनहित की दृष्टि से समय सीमा के भीतर पूर्ण किया जाए. महापौर एवं लोककर्म विभाग अध्यक्ष ने 15 से 30 सितम्बर 2023 के मध्य सभी मार्गों में स्वीकृति अनुसार डामरीकरण विकास कार्य करना प्राथमिकता से सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए.

महापौर एवं लोककर्म विभाग अध्यक्ष ने गड्ढो के कारण नागरिकों को पैदल चलने एवं वाहन चलाने में हो रही असुविधा को शीघ्र दूर करने आवश्यक कदम उठाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए. उन्होंने अधिकारियों से विभिन्न मार्गवार कार्य की प्रगति की जानकारी लेकर समीक्षा की एवं अधिकारियों को सभी मार्गों के कार्य को तेज गति प्रदान कर गुणवत्ता युक्त तरीके से समय सीमा में पूर्ण करवाने की बात कही.