Sports News.भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) द्वारा मंगलवार को आगामी क्रिकेट विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा के बाद से पूर्व क्रिकेटरों में मतभेद चल रहा है. मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की बल्लेबाजी क्रम को मजबूत और लंबा करने के लिए मध्यम गति के गेंदबाजी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को इस टीम में जगह दी है. शार्दुल के ऑलराउंड प्रदर्शन को लेकर भारत के दो पूर्व दिग्गजों के बीच बहस छिड़ गई है. बीसीसीआई के पूर्व चयनकर्ता कृष्णामचारी श्रीकांत (Krishnamachari Srikkanth) ने पालघर (Palghar, Maharashtra) के इस ऑलराउंडर के चयन पर सवाल उठाए, जिसके जवाब भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर (Sanjay Bangar) ने दिया. विश्व कप भारत में पांच अक्टूर से 19 नवंबर तक आयोजित किया जाएगा.

एक खेल चैनल पर विशेषज्ञ पैनल में श्रीकांत और बांगर के बीच शार्दुल को लेकर जमकर बहस हुई. पूर्व सलामी बल्लेबाज श्रीकांत ने कहा कि शार्दुल ने अभी तक वनडे क्रिकेट में अपने हरफनमौला अंदाज को साबित नहीं किया है. निचले क्रम पर बल्लेबाज करने के साथ-साथ उनकी तेज गेंदबाजी पर भी दोनों ने चर्चा की. श्रीकांत का मानना है कि शार्दुल के बजाय भारत विशेषज्ञ स्पिनर या तेज गेंदबाज को भी 8वें नंबर के लिए चुन सकता था. श्रीकांत ने पूछा कि क्या शार्दुल संपूर्ण बल्लेबाज हैं? इसके जवाब में बांगर ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में हां. इस पर चिढ़ते हुए श्रीकांत ने कहा मैं वनडे क्रिकेट की बात कर रहा हूं, क्या वह हरफनमौला है? बांगर ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया, हां वह हैं. श्रीकांत ने कहा कि वह कैसे ऑलराउंडर हैं? टी20 विश्व कप के बाद उनका सबसे बड़ा स्कोर 25 रन है. बांगर ने कहा कि उनकी गेंदबाजी अच्छी है.

इसके बाद श्रीकांत ने सबसे जरूरी सवाल पूछा कि शार्दुल की गेंदबाजी कितनी अच्छी है? अपने करियर में उन्होंने कितनी बार पूरे 10 ओवर गेंदबाजी की है? इस सवाल का बांगर के पास कोई जवाब नहीं था. उन्होंने स्वीकार किया कि भारतीय टीम को अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) जैसे तेज गेंदबाज को चुनना चाहिए था. शार्दुल ने जनवरी 2022 के बाद से 24 पारियों में केवल दो बार ही एक पारी में 10 ओवर गेंदबाजी की है. टीम की घोषणा करते समय प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा था कि आधुनिक क्रिकेट की मांग ऐसी है जिसमें नंबर-11 भी अंतर पैदा कर सकता है और इसलिए उसे रन बनाने में सक्षम होना चाहिए. हमें बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में गहराई पैदा करने की जरुरत है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें