अजय सूर्यवंशी, जशपुर. जिले में लगातार चोरियों के मामलों को लेकर सुर्खियों में रहने वाला तपकरा थाना का दाग लगता है अब धुलने वाला है. डीआईजी डी. रविशंकर ,एएसपी उमेश कश्यप के सतत मार्गदर्शन में एसडीओपी सन्दीप मित्तल ने चोरी के मामले सुलझाने में एड़ी चोटी एक कर दी है. तपकरा थाना प्रभारी हर्षवर्धन चौरासे के साथ जिले के अन्य थानों के काबिल अधिकारी-कर्मचारियों की टीम बनाकर गहन छानबीन का नतीजा सामने आया है.

विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक, बीते दिनों तपकरा के राजेन्द्र जायसवाल के घर से नगदी समेत लाखों के जेवरों की चोरी हुई थी, जिसमें तपकरा गांव के ही कुछ बदमाश लड़कों पर नजर रखी जा रही थी. चोरी के तत्काल बाद गांव से दो लड़के गायब हो गए. बाद में उन्होंने अपना मोबाइल भी बंद कर लिया. इससे पुलिस का शक और गहरा हो गया. इसके बाद पुलिस ने विशेष रणनीति बनाई और तीन दिन के लगातार प्रयास के बाद आज दोनों संदेहियों को रांची से पकड़ने में सफलता पाई.

सूत्रों की मानें तो संदेहियों ने पूछताछ में चोरी की वारदात करना स्वीकार किया है. फिलहाल आरोपियों के कब्जे से नगदी मिला है. वहीं उनकी निशानदेही पर ज्वेलरी की बरामदगी होनी है. इस मामले में एसडीओपी सन्दीप मित्तल ने बताया कि चोरी के मामले में टीम संदेहियों तक पहुंची है. उनसे पूछताछ के बाद ही कुछ बता सकेंगे.