Tata Haldiram Deal: टाटा समूह की उपभोक्ता व्यवसाय इकाई भारतीय स्नैक फूड विनिर्माण कंपनी हल्दीराम में कम से कम 51 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए बातचीत कर रही है. हालांकि, हल्दीराम यह डील 10 अरब डॉलर के वैल्यूएशन के साथ करना चाहता है और टाटा ग्रुप इस वैल्यूएशन से सहज नहीं है. इस मामले से जुड़े दो लोगों ने इस संबंध में जानकारी दी.

टाटा कंज्यूमर अहम रेस में शामिल होगा (Tata Haldiram Deal)

अगर ये बातचीत आगे बढ़ती है और इस संबंध में किसी तरह की डील हो जाती है तो टाटा ग्रुप का सीधा मुकाबला पेप्सी और अरबपति मुकेश अंबानी की रिलायंस रिटेल से हो सकता है.

हल्दीराम अन्य इक्विटी फर्मों से बात कर रही है

मामले की जानकारी रखने वाले लोगों ने बताया है कि हल्दीराम 10 फीसदी हिस्सेदारी की बिक्री के लिए बेन कैपिटल समेत अन्य प्राइवेट इक्विटी फर्मों से भी बातचीत कर रही है. हल्दीराम भारत में काफी लोकप्रिय है और इसके उत्पाद लगभग हर घर में उपयोग किए जाते हैं.

टाटा का वैल्यूएशन हाई लग रहा है!

सूत्रों ने बताया कि टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स हल्दीराम में हिस्सेदारी खरीदने के लिए बातचीत कर रही है. मामले की जानकारी रखने वाले एक तीसरे शख्स ने बताया कि टाटा हल्दीराम में 51 फीसदी से ज्यादा हिस्सेदारी खरीदना चाहता है लेकिन उसने स्नैक्स कंपनी से कहा है कि उसकी मांग काफी ज्यादा है.

उस व्यक्ति ने कहा कि यह संभावित अधिग्रहण टाटा के लिए एक बड़ा अवसर लेकर आएगा. इसकी वजह ये है कि टाटा कंज्यूमर्स एक चाय कंपनी के तौर पर जानी जाती है जबकि कंज्यूमर स्पेस में हल्दीराम का नाम काफी बड़ा है और हिस्सेदारी भी काफी ज्यादा है.

इस बारे में पूछे जाने पर टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी बाजार में चल रही अटकलों पर टिप्पणी नहीं करती है.

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें