Cryptocurrency Market: बुधवार को क्रिप्टो टोकन में मिला-जुला रुख देखने को मिला. बिटकॉइन, एथेरियम, सोलाना और शिबू इनु में बढ़त के साथ कारोबार हो रहा था. वहीं, BNB, XRP, Dogecoin और Litecoin गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे. वहीं, पिछले 24 घंटों में ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट कैप में 0.31 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई और यह करीब 1.04 ट्रिलियन डॉलर है.

बिटकॉइन (bitcoin) और एथेरियम दोनों ने स्थिरता प्रदर्शित की है और ये दोनों क्रिप्टो टोकन हाल के दिनों में एक सीमा में कारोबार कर रहे हैं. यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि इन दोनों टोकन में निवेशकों की दिलचस्पी बढ़ रही है. CoinDCX की रिसर्च टीम ने कहा है कि इन दोनों क्रिप्टो टोकन में शॉर्ट पोजीशन का विकल्प खुलता नजर आ रहा है.

सोलाना ने हाल ही में वैश्विक भुगतान दिग्गज वीज़ा के साथ साझेदारी की है. इस साझेदारी का उद्देश्य क्रिप्टो को रोजमर्रा के लेनदेन के मामले में अधिक सुलभ बनाना है. इस खबर के बाद शुरुआती कारोबार में सोलाना में पांच फीसदी का उछाल देखने को मिला.

मुड्रेक्स के सीईओ और सह-संस्थापक एडुल पटेल ने कहा कि वर्तमान में बिटकॉइन को $25,900 के आसपास प्रतिरोध का सामना करना पड़ सकता है. वहीं, इस कॉइन को $25,700 के आसपास सपोर्ट मिल सकता है. हालांकि, इसे निर्णायक तेजी के मामले में आवश्यक गति नहीं मिल पाई है. ऐसे में संभावना है कि यह कुछ समय के लिए एक दायरे में कारोबार कर सकता है.

आइए जानते हैं प्रमुख सिक्कों का हाल (Cryptocurrency Market)

बिटकॉइन 0.23 फीसदी की बढ़त के साथ 25,762 डॉलर पर, इथेरियम 0.42 फीसदी की बढ़त के साथ 1,629 डॉलर पर, टीथर 0.01 फीसदी की बढ़त के साथ 25,762 डॉलर पर कारोबार कर रहा था. सोलाना तीन फीसदी और शिबू इनु करीब तीन फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे थे. हालांकि लाइटकॉइन, डॉगकॉइन, कार्डानो, एक्सआरपी गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे.

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें