कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। हिन्दू धर्म मे रक्षाबंधन से जन्माष्टमी तक राखी का त्योहार मनाया जाता है। ग्वालियर में इस त्योहार को पुलिस और निर्वाचन दल ने मिलकर बहुत खास बनाया है। घांटीगांव SDOP संतोष पटेल ने BLO से राखी बंधवाई और बदले में उपहार के रूप में अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वाने के लिए दस्तावेज दिए। वहीं ‘बहन’ BLO ने भी आशीर्वाद के रूप में उनका नाम मतदाता सूची में जोड़ा। लोकतंत्र के पर्व की यह सबसे खूबसूरत तस्वीर है।

होटल संचालक ने किया सुसाइड: पिस्तौल से खुद को मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस

दरअसल, SDOP संतोष पटेल आज अपना नाम जुड़वाने के लिए घाटीगांव BLO के पास पहुंचे थे। इस दौरान सामान्य बातें शुरू हुई तो मालूम हुआ कि BLO योगिता शर्मा का भाई 5 साल से विदेश है। ऐसे में वह उन्हें राखी नहीं बांध सकी है। ये सुनते ही SDOP संतोष पटेल ने BLO योगिता शर्मा को वोटर लिस्ट में अपना नाम जुड़वाने की बात कही और कहा कि भाई के हाथ की कलाई पर राखी बांधिए, बदले में भाई से ये दस्तावेज लीजिए और बहन के आशीर्वाद के रूप में उनका नाम वोटर लिस्ट में जोड़ दीजिए, फिर क्या BLO शर्मा ने SDOP संतोष पटेल की कलाई पर राखी बांधी और SDOP ने भी अपने दस्तावेज देकर आशीर्वाद में अपना नाम वोटर लिस्ट में जुड़वाया।

MPPSC भर्ती परीक्षा की अधिसूचना जारी: 227 पदों पर भर्ती, यहां देखें पूरी डिटेल

एसडीओपी ने अभी तक कभी वोट नहीं डाला था। साथ ही काम की जिम्मेदारी के चलते 8 वर्षों से घर में बहन से राखी भी नहीं बंधवाई। 8 वर्षों से अपने गांव में होली-दीवाली नहीं मनाई। ऐसे में SDOP ने राखी के बंधन को विशेष रूप से इस बार मनाया। साथ ही SDOP ने अपील की है कि सभी लोग अपने क्षेत्र की मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वाएं। यदि परिवार में कोई मृत हो गया है तो उनके नाम को मतदाता सूची से हटवाएं।

Anuppur News: तालाब में डूबने से 35 वर्षीय महिला की मौत, नहाने के दौरान हुआ हादसा

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus