स्मार्टफोन ब्रांड हुवावे ने अपने नए फोल्डेबल स्मार्टफोन Huawei Mate X5 को चीनी बाजार में लॉन्च कर दिया है. जिसका मुकाबला सैमसंग के Galaxy Z Fold5 से माना जा रहा है. हुवावे अपने लेटेस्ट फोल्डेबल फोन में 50MP कैमरे के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दे रहा है. इसके साथ ही कंपनी ने अपने इस फोन को कई दमदार फीचर्स से लैस किया है. तो आईए आपको इस लेटेस्ट स्मार्टफोन की कीमत और फीचर्स से रूबरू करवाते हैं.

Huawei Mate X5 के प्राइस और उपलब्‍धता

Huawei Mate X5 को दो वेरिएंट में लाया गया है. 12 जीबी रैम + 512 जीबी स्टोरेज और 16 जीबी रैम + 512 जीबी स्टोरेज. इसे फेदर ब्लैक, फेदर वाइट, फेदर गोल्ड, ग्रीन माउंटेन दाई (Green Mountain Dai) और फैंटम पर्पल जैसे कलर ऑप्‍शंस में खरीदा जा सकेगा.

कंपनी ने Huawei Mate X5 कलेक्टर एडिशन को भी पेश किया है, जिसमें 16 जीबी रैम के साथ 512 जीबी स्टोरेज और 1 टीबी स्टोरेज मिलेगा. फोन की कीमतों का पता अभी नहीं चला है. डिवाइसेज को 15 सितंबर से बिक्री के लिए लाया जा सकता है. ग्‍लोबल उपलब्‍धता पर कंपनी ने कुछ नहीं बताया है.

Huawei Mate X5 स्पेसिफिकेशन्स

Huawei Mate X5 में 240Hz तक टच सैंपलिंग रेट वाला 7.85 इंच का फोल्डेबल OLED LTPO डिस्प्ले होगा. दोनों स्क्रीन में 120Hz का रिफ्रेश रेट होगा और 1440Hz हाई फ्रिक्वेंसी डिमिंग होगी. सिक्योरिटी के लिए फोन में साइड फेसिंग फ्रिंगरप्रिंट स्कैनर होगा.

Huawei Mate X5 के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी अभी भी छिपी हुई है. चिपसेट अभी भी अज्ञात है, हालांकि यह संभावना है कि यह किरिन 9000s होगा. यह भी स्पष्ट नहीं है कि डिवाइस 5G को सपोर्ट करता है या नहीं. इसके अलावा, यह 16 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज के साथ आता है.

पावरफुल कैमरा सेटअप के साथ आया फोन

नए फोल्डेबल स्मार्टफोन में Huawei ने 8MP फ्रंट कैमरा दिया है और प्राइमरी सेटअप में 50MP मेन सेंसर के साथ 13MP अल्ट्रा-वाइड लेंस और 12MP पेरीस्कोप टेलीफोटो कैमरा OIS सपोर्ट के साथ दिया गया है. Mate 60 सीरीज की तरह यह डिवाइस भी HarmonyOS 4.0 के साथ आता है. इसमें कंपनी का इन-हाउस Kirin 9000s प्रोसेसर 16GB रैम और 512GB स्टोरेज के साथ दिया गया है.

50W वायरलेस फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी

Huawei फोल्डेबल डिवाइस में 5060mAh क्षमता वाली बैटरी दी गई है और इसमें 66W वायर्ड चार्जिंग के अलावा 50W वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट भी दिया गया है. इस फोन में IPX8 वाटर रेसिस्टेंस रेटिंग मिलती है और फोल्ड करने पर इसकी मोटाई केवल 11.08mm होती है, जो बात अन्य चुनिंदा फोल्डेबल ऑप्शंस के मुकाबले इसे पतला बनाती है. Huawei Mate X5 का वजन केवल 245 ग्राम है और इसमें डुअल 5G कनेक्टिविटी दी गई है.