Chandrababu Naidu Arrest: आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) को राज्य के आपराधिक जांच विभाग (CID) ने आज तड़के गिरफ्तार किया है. भ्रष्टाचार के मामले में टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी हुई . उन्हें मेडिकल जांच के लिए एयरलिफ्ट कर नंद्याल अस्पताल में ले जाया जा रहा था लेकिन उन्होंने वहां जाने से इनकार कर दिया. जिसके बाद चंद्रबाबू नायडू की कैंप में मेडिकल जांच की जा रही है. जांच के बाद उन्हें कोर्ट के समक्ष पेश किया जाएगा. बता दें कि चंद्रबाबू नायडू पर 350 करोड़ रुपये कौशल विकास घोटाले का आरोप है.

जानकारी के अनुसार, पूर्व मुख्यमंत्री चंद्र बाबू नायडू (Chandrababu Naidu) ने अपनी यात्रा के दौरान शुक्रवार को नंद्याल जिले के बनगनपल्ली में जनसभा को संबोधित किया था. सार्वजनिक संबोधन के बाद नायडू अपनी वैनिटी वैन में आराम कर रहे थे. इस दौरान शनिवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे आंध्र प्रदेश सीआईडी पूर्व सीएम को गिरफ्तार करने उनकी वैनिटी वैन में पहुंची. गिरफ्तारी के समय पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने वाहन को घेर लिया और सीआईडी को गिरफ्तार करने नहीं दिया.

इस बीच नेताओं और अधिकारियों के बीच तीखी बहस हुई. जिसके बाद चंद्र बाबू वैन से उतरे और पुलिस के साथ चर्चा की. पूर्व सीएम नायडू की गिरफ्तारी के लिए 51सीआरपीसी के तहत नोटिस जारी किया गया था. इइसपर जब उन्होंने डिटेल्स मांगी तो पुलिस ने यह कहते हुए विवरण देने से इनकार कर दिया है कि डिटेल्स अदालत के समक्ष पेश की गई है. पुलिस ने कहा कि मामले की विस्तृत जानकारी और रिमांड रिपोर्ट नायडू से पूछताछ के बाद दी जाएगी. जिसके बाद नायडू पुलिस के साथ सहयोग करने के लिए सहमत हुए.

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें