मैं भाजपा और बीजद के कार्यक्रमों में जाने के लिए स्वतंत्र हूं… मैं अगला चुनाव कांग्रेस के टिकट पर नहीं लड़ूंगा… इस बयान के बाद ओड़िशा प्रदेश कांग्रेस के सदस्य और कांग्रेस विधायक सुरेश राउतराय के बेटे मनमथ राउतराय को अनुशासनहीनता के लिए पार्टी ने निलंबित कर दिया है, जिसके बाद राउतराय ने बयान दिया है कि उन्होंने कभी कांग्रेस ज्वाईन की ही नहीं थी.

 ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (ओपीसीसी) के सदस्य और कांग्रेस विधायक सुरेश राउतराय के बेटे मनमथ राउतराय अनुशासनहीनता के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया गया. मनमथ को लिखे एक पत्र में पार्टी अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति के अध्यक्ष संतोष सिंह सलूजा ने कहा, ‘यद्यपि आप पीसीसी सदस्य हैं, फिर भी आपने विशेष रूप से कहा कि आप आईएनसी से ताल्लुक नहीं रखते हैं. आपने यह भी कहा है कि आप भाजपा और बीजद के कार्यालयों में जाने के लिए स्वतंत्र हैं.’ सलूजा ने कहा, ‘पीसीसी सदस्य को कारण बताओ को नोटिस जारी किया गया था, लेकिन उन्होंने जवाब नहीं दिया. इसे पार्टी के भीतर अनुशासन का घोर उल्लंघन मानते हुए कमेटी ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया है.’

  मनमथ ने कहा था कि वह की अगला चुनाव कांग्रेस के टिकट पर नहीं लड़ेंगे और अक्टूबर में अपने अगले कदम की घोषणा करेंगे. अपने निलंबन पर प्रतिक्रिया देते हुए मनमथ ने कहा कि वह निलंबन आदेश को लेकर चकित हैं, क्योंकि वह कभी भी कांग्रेस पार्टी में शामिल नहीं हुए थे.