रायपुर। प्रदेश के सुकमा जिले में कल हुए 15 नक्सलियों के एनकाउंटर के बाद आज मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की है. दोनों नेताओ की यह मुलाकात कई मायनों में अहम मानी जा रही है. लंबे समय बाद फोर्स ने एक बड़े आपरेशन को अंजाम दिया है.

माना जा रहा है कि सीएम राज्य में चल रहे नक्सल आपरेशन के बारे में केन्द्रीय गृह मंत्री को जानकारी दिए हैं वहीं यह भी माना जा रहा है कि उन्होंने नक्सल आपरेशन को लेकर प्रदेश में जो बड़ी रणनीतिक बदलाव किए गए हैं उनकी समस्त जानकारियों ने उन्होंने केन्द्रीय गृहमंत्री को दी है. आपको बता दें कि कल छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में फोर्स ने एक नक्सली कैम्प में हमला कर 15 नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया था. वहीं एक महिला समेत दो नक्सलियों को गिरफ्तार भी किया था. जिसमें देवा नाम का एक 5 लाख रुपए का इनामी नक्सली भी मौजूद था.

इससे पहले केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने छत्तीसगढ़ में बढ़ते नक्सली हमलों को लेकर चिंता भी जताई थी और मामले को गंभीरता से लेते हुए केन्द्रीय गृह मंत्रालय द्वारा इसके लिए एक्शन प्लान भी बनाया था. प्लान को अमलीजामा पहनाने के लिए कई बार गृहमंत्रालय एवं सुरक्षा से जुड़े अधिकारी छत्तीसगढ़ आ चुके हैं उन्होंने राज्य के आला अधिकारियों समेत. प्रदेश में तैनात फोर्सेस के प्रमुखों के साथ भी बैठक की थी. बता दें कि मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह दिल्ली दौरे पर है. कल भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात के बाद आज उन्होंने केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की.