Asia Cup 2023: भारत के पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) ने मौजूदा एशिया कप (Asia Cup 2023) के बीच में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच ‘सुपर-4’ मैच के लिए ‘रिजर्व डे’ रखने के लिए एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) की आलोचना की है. एसीसी ने शुक्रवार को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच के लिए खेल परिस्तिथियों में बदलाव के साथ रिजर्व डे की घोषणा की थी. भारत-पाक के बीच 10 सितंबर को कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम (R. Premadasa Stadium, Colombo) में सुपर-4 मैच खेला जाएगा. अगर इस मैच के दौरान बारिश की वजह से खेल नहीं होता है, तो इसे दूसरे दिन वहीं से शुरू किया जाएगा, जहां पहले दिन मैच रुका था.

पूर्व भारतीय गेंदबाज वेंकटेश ने एसीसी के फैसले की आलोचना की और कहा कि, चार देशों में से सिर्फ दो टीमों के लिए अलग नियम रखना अनैतिक है. उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) हैंडल पर लिखा कि अगर यह सच है तो यह पूरी तरह से बेशर्मी है. आयोजकों ने टूर्नामेंट का मजाक उड़ाया है. बाकी दो टीमों के लिए अलग-अलग नियमों के साथ टूर्नामेंट आयोजित करना अनैतिक है. न्याय के नाम पर यह केवल तभी उचित होगा, जब इसे पहले दिन ही रद्द कर दिया जाए. भगवान करें कि दूसरे दिन और अधिक बारिश हो और ये दुर्भावनापूर्ण योजनाएं सफल ही नहीं हो पाएं.

बता दें कि, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने भारत-पाकिस्तान के बीच ‘सुपर-4’ मैच के लिए ‘रिजर्व डे’ रखने के एसीसी के फैसले को सर्वसम्मति से लिया निर्णय बताया जो सभी चार क्रिकेट बोर्ड की सहमति के बाद ही लिया गया. बांग्लादेश के मुख्य कोच चंडिका हथुरुसिंघा (Chandika Hathurusingha) ने शुक्रवार को इस फैसले पर नाराजगी व्यक्त की थी और श्रीलंकाई कोच क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood) ने भी ‘सुपर-4’ मुकाबले की पूर्व संध्या पर हैरानी व्यक्त की थी. अपने कोच की टिप्पणी के कुछ घंटों बाद बीसीबी ने हैरानी भरी घोषणा करते हुए कहा कि, एहतियाती कदम के लिए ‘सुपर-4’ राउंड में हिस्सा लेने वाली सभी चारों टीमों से इसके लिए सर्वसम्मत मंजूरी मिल गई थी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें