Rajasthan News: उदयपुर. राजस्थान का विजन डॉक्युमेंट तैयार करने के लिए विभिन्न हितधारकों एवं जनप्रतिनिधियों से सुझाव आमंत्रित करने के लिए नगर निगम के पंडित दीनदयाल उपाध्याय सभागार में बैठक का आयोजन किया गया.

निगम आयुक्त मयंक मनीष ने मीडिया को बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा अनुसार राजस्थान को मिशन राजस्थान 2030 अंतर्गत राजस्थान के लिए सामाजिक- आर्थिक दृष्टि से विकास का मॉडल तैयार के लिए बैठक हुई. इसमें उपस्थित गणमान्य से राजस्थान को वर्ष 2030 में कैसा बनाए जाने की इच्छा एवं कल्पना के संबंध में विचार एवं सुझाव आमंत्रित किए गए.

बैठक में यूआइटी के विशेषाधिकारी सावन कुमार चाहल, उपनिदेशक क्षेत्रीय निकाय विभाग के कुशल कुमार कोठारी एवं समस्त पार्षद के साथ ही जिले की अन्य नगरीय निकाय जनप्रतिनिधि, अधिशाषी अधिकारी, स्वयं सहायता समूह की महिलाएं, इन्दिरा रसोई संचालक , शहरी नरेगा मेट भी मौजूद थे. आयुक्त मयंक मनीष ने निगम के जनप्रतिनिधियों एवं हितधारको को राज्य सरकार द्वारा संचालित फ्लेगशीप योजनाओं के लाभ व गुणवत्ता व योजनाओं से आमजनों को हो रहे फायदे के संबंध में भी जानकारी दी.

कुछ जनप्रतिनिधियों व स्वयं सहायता समूह से उक्त योजनाओं से हो रहे लाभ की जानकारी ली व सुझाव भी प्राप्त किए गए. उक्त सुझावों को सुझाव पत्र के माध्यम से राजस्थान सरकार को मिशन विकसित राजस्थान 2030 के अन्तर्गत भिजवाया जाएगा.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें