आरिफ कुरैशी, श्योपुर। मध्यप्रदेश के श्योपुर में कोतवाली थाना पुलिस ने तीन युवकों पर टेंपरिंग करने के मामले में FIR दर्ज की है। पिछले दिनों विकास यात्रा के दौरान तीनों युवकों ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर द्वारा की गई नारेबाजी को टेंपरिंग करके उनकी आवाज बदलकर जिंदाबाद के नारे को मुर्दाबाद बोलकर सोशल मीडिया पर वायरल किया था। इसे लेकर पुलिस ने तीन आरोपियों खिलाफ धारा 505 के तहत मामला दर्ज किया है। साथ ही दो आरोपी की गिरफ्तारी भी कर ली है।

महागठबंधन में शामिल AAP एमपी में कांग्रेस के खिलाफ: बीजेपी बोली- इनकी खिचड़ी पॉलिटिक्स से जनता कंफ्यूज

पुलिस के मुताबिक 2 दिन पहले जब केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया विकास यात्रा रथ पर सवार होकर श्योपुर से मुरैना के लिए विकास यात्रा लेकर जा रहे थे तब उन्होंने रास्ते में भाषण देकर नारेबाजी भी की थी। जिसे आरोपी अशोक गौड़, सुमेर रावत और गणेश रावत ने टेंपरिंग करके आवाज बदलकर वीडियो वायरल किए थे। इसे लेकर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

बता दे कि, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर दो दिन पहले वायरल हुआ था जिसमें वह प्रधानमंत्री के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए सुनाई दे रहे थे। पुलिस ने जांच में इस वीडियो को टेंपरिंग करके वायरल करना बताया है। इसी मामले को लेकर तीन आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

मामले में श्योपुर एसडीओपी राजीव कुमार गुप्ता ने कहा कि विकास यात्रा में केंद्रीय मंत्री के भाषण और नारेबाजी के दौरान के वीडियो को इन तीन आरोपियों ने टेंपरिंग करके आवाज बदलकर सोशल मीडिया पर वायरल किया था जिसे लेकर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। दो को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus