UP Weather. उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से राजधानी लखनऊ सहित कई जिलों में जनजीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त हो गया है. लखनऊ, बरेली, सीतापुर, हरदोई सहित कुछ अन्‍य जिलों में प्रशासन ने एहतियातन स्‍कूल बंद कर दिए हैं. वहीं आज भी मौसम विभाग ने राज्य में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है.

उत्तर प्रदेश में बारिश की वजह से तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है. बीते दो दिनों से उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश देखी जा रही है. मौसम विभाग ने 11 सितंबर को भी उत्तर प्रदेश में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है. बता दें कि यूपी की राजधानी लखनऊ में बारिश के अलर्ट की वजह से डीएम ने लोगों को घर में रहने की सलाह दी है.

इसे भी पढ़ें – UP Weather : प्रदेश में रिमझिम बारिश का सिलसिला जारी, जानिए अगले चार दिनों का मौसम का हाल

बरेली में डीएम के आदेश पर 11 और 12 सितंबर को कक्षा एक से 12 तक के सभी बोर्डों से मान्‍यता प्राप्‍त स्‍कूलों को बंद कर दिया है. लखीमपुर खीरी में रविवार रात से लगातार हो रही बारिश से खेत-खलिहान लबालब हो गए हैं. बारिश के चलते सड़कों पर सन्नाटा पसरा है. डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने सोमवार को कक्षा आठ तक के सभी स्कूलों में अवकाश की घोषणा कर दी है.

सीतापुर में 15 घंटे से लगातार बारिश हो रही है. यहां भी डीएम ने स्‍कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. भारी बारिश के चलते सीतापुर में बिजली व्‍यवस्‍था बुरी तरह लड़खड़ा गई है. पीलीभीत में शनिवार रात से जिले में लगातार बारिश हो रही है. पिछले 48 घंटे में जिले में 50 एमएम से अधिक बारिश हो चुकी है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक