रायपुर।  परिवहन विभाग के बेरियर में टोकन के जरिये वाहन चालकों से हो चुके करोड़ो रूपये के भष्ट्राचार की जांच एवं दोषियों पर सख्त कार्यवाही की मांग को लेकर बुधवार को शहर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विकास उपाध्याय की अगुवाई में कांग्रेसियो ने आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो के एसपी कुजूर को सीडी एवं  अलग अलग बेरियर से मिले भाजपा के झंडा कलर का टोकन,मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम जी के नाम से बना टोकन,जय माँ दुर्गा एवं अन्य नामो से बने टोकनों को सौप कर शिकायत दर्ज कराई।

शहर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विकास उपाध्याय ने बताया कि मीडिया जरिये राज्य के परिवहन बैरियरों में चल रहे टोकन के जरिये अवैध वसूली का भांडा फोड़ हुआ और अनुमानित लगभग 100 करोड़ रुपये का सालाना भष्ट्राचार उगाही उजागर हुआ। उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग बीजेपी सरकार की काली कमाई का सबसे बड़ा केंद्र है इस विभाग के भष्ट्राचार से राज्य के ही नही बल्कि दूसरे राज्य से आने वाले लोग परेशान रहते है।परिवहन के क्षेत्रीय कार्यलय   के अलावा सीमा पर लगे नाको एवं उड़नदस्ताओ का इस्तेमाल  सिर्फ अवैध वसूली के किया जाता है।

उन्होंने राज्य के परिवहन मंत्री राजेश मूणत को अवैध उगाही करने वालो का  मुखिया करार दिया उन्होंने कहा चाहे हम परिवहन विभाग की बात करे या लोकनिर्माण विभाग, प्रदूषण विभाग सबके सब अवैध कमाई करने में जुटे हुए है और वर्षो से इन सबका मुखिया राजेश मूणत है।

विकास उपाध्याय ने बताया कि गुरुवार को पीएम कार्यलय एवं सीबीआई में परिवहन विभाग के टोकन कांड की जांच कराने शिकायत दर्ज कराएंगे।टोकन कांड की शिकायत दर्ज कराने पूर्व विधायक कुलदीप जुनेजा,कन्हैया अग्रवाल,धनंजय सिंह ठाकुर,आलोक दत्त झा,विमल गुप्ता,दिलीप अग्रवाल,तेज बजाज,लोकेश वसिष्ठ,अमितेश द्विवेदी,जीत शर्मा,शिरीष अवस्थी,राजेश बघेल,अमित शर्मा,सोनू यादव,कामत,भूषण ठाकुर,वेदप्रकाश,निर्मल पांडेय,रवि तिवारी,हितेश टांक,खितिराम तांडी,अरविंदन त्रेहान,अमर कुर्रे,एवं कांग्रेसजन पहुंचे थे।