Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच एशिया कप (Asia Cup 2023) का सुपर-4 मुकाबला कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम (R. Premadasa Stadium, Colombo) में खेला जा रहा है. भारी बारिश के कारण रविवार को खेल रोके जाने तक भारत ने 24.1 ओवर में दो विकेट खोकर 147 रन बना लिए थे. क्रीज पर पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) और चोट से वापसी कर रहे केएल राहुल (KL Rahul) क्रमश: आठ और 17 रन बनारक मौजूद थे. अब यह मुकाबला ‘रिजर्व डे’ यानी सोमवार को खेला जाएगा. इससे पहले पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने बाबर आजम एंड कंपनी (Babar Azam & Company) पर तंज कसा है. अख्तर ने वीडियो अपलोड करते हुए कहा कि बारिश ने बचा लिया हमें. हालांकि, कोलंबो में जारी बारिश के कारण आज मैच शुरू होने में देरी हो रही है.

बता दें कि, कोलंबो में भारत और पाकिस्तान का मैच देखने पहुंचे शोएब ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अपना एक वीडियो अपलोड किया. इसमें उन्होंने कहा कि हेलो दोस्तो, मैं शोएब, मैच देखने आया था यहां. काफी सारे प्रशंसक भी इंतजार कर रहे हैं यहां, भारतीय भी पाकिस्तानी भी. लेकिन बारिश ने बचा लिया हमें आखिरकार. पहले भारत फंस गया था हमारे सामने, बारिश ने बचा लिया था. और अब हम फंस गए उनके सामने बारिश ने बचा लिया हमें. बारिश के बाधित हुए मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था. बाबर का यह निर्णय शोएब को बिल्कुल सही नहीं लगा.

रावलपिंडी एक्सप्रेस नाम से मशहूर शोएब ने वीडियो में बाबर पर तंज कसते हुए कहा कि पहले बल्लेबाजी न करने का समझदारी भरा निर्णय लेकर हम कल खेल को इसी स्थिति में शुरू करेंगे. रविवार को हुए खेल में भारतीय बल्लेबाजों ने अभी तक शानदार खेल का प्रदर्शन किया है. ग्रुप स्टेज में जहां भारतीय शीर्षक्रम पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों के सामने रन बनाने में विफल रहा था. वहीं, इस बार कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शुभमन गिल (Shubman Gill) ने टीम को एक जबरदस्त शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 100 गेंदों में 121 रनों की तूफानी साझेदारी कर टीम को बड़े स्कोर की ओर अग्रसर किया. रोहित (56) और गिल (58) क्रमश: शादाब खान और शाहीन अफरीदी का शिकार हुए. ज्ञात हो कि ‘रिजर्व डे’ में खेल वहां से ही शुरू होगा जहां रविवार को रोका गया था.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें