कई लोगों को स्ट्रेट बाल पसंद होते हैं, तो कई लोगों को कर्ली हेयर बेहद पसंद आते हैं. यहां तक कि आजकल लोग पार्टी और इवेंट के लिए बार-बार अपना हेयर स्टाइल बदलते रहते हैं, लेकिन आज हम कर्ली हेयर के लिए कुछ खास टिप्स बताएंगे, जिससे आप लंबे समय तक किसी और हेयर स्टाइल को अपनाने के बारे में सोचेंगे भी नहीं. आपने कई बार देखा होगा कि कुछ महिलाओं के पहले से ही घुंघराले बाल होते हैं, लेकिन कुछ महिलाएं कर्ली हेयर अपनाने के लिए हजारों रुपए खर्च करने पड़ते हैं. यहां तक कि कुछ महिलाओं के चेहरे पर कर्ली हेयर उनकी खूबसूरती को बढ़ाने में मदद करते हैं. आज हम आपको कर्ली हेयर की केअर के कुछ खास टिप्स बताते हैं.

कर्ली हेयर को ऐसे ना सुलझाएं

कर्ली हेयर को कई महिलाएं गलत तरीके से सुलझाती है या ऐसा कह सकते हैं कि रूखेपन से बर्ताव करती है. कई महिलाओं की ऐसी आदत होती है कि जब वह अपने हेयर वॉश करती है तो वह अपने बालों को अपने टॉवल से रगड़ रगड़ कर सुखाती है. लेकिन आप ऐसी किसी भी प्रकार की लापरवाही ना करें. आप अपने तौलिये से बालों को धीरे-धीरे सुखाने की कोशिश करें, ताकि आपके बाल आसानी से सुलझ जाए और उलझे भी ना. आप अपने बालों को घुंघराले लंबे समय तक रखना चाहते हैं, तो बाल धोने के बाद उन्हें धीरे-धीरे सुखाने की कोशिश करें. Read More – Priyanka Chahar Choudhary ने देसी लुक के बाद लगाया ट्रेडिशनल का तड़का, वीडियो देख फैंस के छूटे पसीने …

अच्छा प्रोडक्ट यूज़ करें

अगर आप लंबे समय तक घुंघराले बाल टिकाए रखना चाहते हैं, तो आप अपने बालों के लिए अच्छे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें, ताकि उससे आपके बाल खराब ना हो. जितना हो सके उतने अच्छे शैंपू और कंडीशनर का इस्तेमाल करें. देखा जाए तो घुंघराले बाल के लिए अच्छे कंडीशनर का होना बहुत जरूरी होता है. ऐसा कहा जाता है कि घुंघराले बालों में कंडीशनर लगाने से आपके बाल खिले खिले नजर आते हैं. यह तो आप सभी जानते हैं कि घुंघराले बाल काफी रूखे सूखे होते हैं, इसीलिए बालों को हाइड्रेट करने के लिए कंडीशनर मदद करता है. इसलिए हो सके तो आप शैंपू और कंडीशनर को यूज़ करने में सावधानी बरतें.

साटन के तकिए का करें यूज़

साटन के तकिए पर सोने से आपको बेहतर नींद तो आती ही है, और आप खुद को किसी राजकुमार और राजकुमारी से कम नहीं समझेंगे. साटन के तकिए का यह फायदा है कि आपके घुंघराले बाल बिल्कुल भी उलझेंगे नहीं. यहां तक कि आपके बालों में गांठे भी नहीं पड़ेगी.

सही कंघी का करें इस्तेमाल

अगर आप चाहते हैं कि आप के घुंघराले बाल ज्यादा लंबे समय तक टिके रहे तो आपको उसके लिए कंघा भी सही प्रकार का इस्तेमाल करना चाहिए. अगर आप नॉर्मल कंघी का इस्तेमाल करते हैं तो उससे आपके बाल काफी ज्यादा टूटते होंगे, लेकिन अगर आप चाहते हैं कि आप के घुंघराले बाल टूटे नहीं, तो जब आपके बाल हल्के गीले हो उस दौरान ही सुलझा लेने चाहिए. ऐसा कहा जाता है कि जब बाल पूरी तरह से सूख जाते हैं और आप उसमें कंघी लगाते हैं तो आपके बाल बहुत ज्यादा टूटने लगते हैं. इसलिए यह लापरवाही करने से खुद को बचाएं. Read More – भूलकर भी पर्स में न रखें ये चीजें, वरना हमेशा बनी रहेगी आर्थिक तंगी …

ड्रायर को कहें बिग नो

कई लोग हेयर ड्राई और स्ट्रेट बाल कराना पसंद करता है, लेकिन ऐसे कराने से आपके बाल पूरी तरह से बेजान हो जाते हैं और बालों को बहुत ज्यादा नुकसान झेलना पड़ता है. अगर आप चाहते हैं कि आपके बाल ज्यादा ना टूटे तो आप उन्हें नेचुरल तरीके से ही सूखने दें. कभी-कभी ऐसा हो जाता है कि आपको कहीं जरूरी काम से बाहर जाना पड़ रहा है. तब आप ड्रायर का इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन उस ड्रायर की सेटिंग बिल्कुल लो होनी चाहिए, ताकि ज्यादा गर्माहट आपके बालों को झेलना ना पड़े.