हेमंत शर्मा, इंदौर। प्रसिद्ध शिव महापुराण कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर पहुंचे। उन्होंने मीडिया से चर्चा में प्रदेश में किसकी सरकार बनेगी कि सवाल पर कहा कि भोलेनाथ की सरकार बनेगी। कथा करने को लेकर बोले कि अगर राजनीति ने आपको सिंहासन दिया, सत्ता दी है तो 5 साल सिंहासन का सदुपयोग करें। साधु संतों की राजनीति में आने को लेकर मिश्रा ने कहा की मठ को लेकर राजनीति नहीं करें राजनीति में राष्ट्रहित की बात करें।

उन्होंने कहा कि पूर्व के कई साधु संतों ने चुनाव में जरूर हिस्सेदारी की थी लेकिन केवल उन्होंने अपना ही घर भरा था। समाज का ध्यान नहीं दिया था। पंडित प्रदीप मिश्रा के राजनीति में आने पर किए गए सवाल पर उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि वह कथा वाचन में है अपने आप को संतोष महसूस कर रहे हैं और मुझे राजनीति में आने की कोई आवश्यकता नहीं है।

Read more- उज्जैन महाकाल में भादो माह की दूसरी शाही सवारीः महाकालेश्‍वर की गूंजे जयकारे, वैभव, ऐश्‍वर्य और गरिमा की छटा बिखेरते नगर भ्रमण पर निकले भगवान भोलेनाथ

भारत नाम ही बुलंद

इंडिया और भारत के सवाल को लेकर कहा भारत तो भारत ही है क्योंकि भारत नाम ही बुलंद है। इंडिया तो कुछ लोगों ने नाम रख दिया था, भारत बोलने से हमारी छाती चौड़ी होती है। सनातन धर्म को लेकर बोले- हमें सनातन धर्म की ओर चलना चाहिए क्योंकि हमारे बच्चों की परिभाषा बदल रही है, रहन-सहन बदल रहा है, सनातन धर्म हमारे बच्चों को संस्कार देता है।

Read more- बाबा महाकाल की शरण में कर्नाटक के पूर्व CM: येदियुरप्पा ने परिवार समेत किए श्री महाकालेश्वर के दर्शन, नंदी हाल में लगाया ध्यान

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus