Asia Cup IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर-4 का मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में बारिश ने खलल डाली थी, जिसकी वजह से रिजर्व-डे पर मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 356 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. इस मुकाबले में भारत की ओर से 2 बल्लेबाजों के बल्ले से शतक निकला. विराट कोहली ने नाबाद 122 रनों की पारी खेली. वहीं केएल राहुल ने लंबे समय बाद वापसी करते हुए 111 रनों की नाबाद पारी खेली.

बता दें कि, पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग करने का फैसला लिया था. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 356 रनों का विशालकाय स्कोर खड़ा कर दिया है. भारत के लिए पारी की शुरुआत करने आए कप्तान रोहित और शुभमन गिल ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. कप्तान रोहित ने 56 और शुभमन गिल ने 58 रनों की पारी खेली. उसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को आड़े हाथ लेते हुए जमकर चौके- छक्के बरसाए. कोहली और केएल राहुल ने 233 रनों की साझेदारी की. इस दौरान दोनों बल्लेबाजों के बैट से शतक निकला. कोहली ने शुरू में धीमी शुरुआत की, हालांकि 50 रनों के बाद कोहली ने फिर पारी को गति देते हुए बड़े-बड़े शार्ट्स खेले. कोहली ने मात्र 94 गेंदों में 122 रनों की पारी खेली. वहीं केएल राहुल ने 106 गेंदों पर 111 रन बनाए. जिसकी बदौलत पाकिस्तान को जीत के लिए 357 रनों की जरूरत है.

वहीं पाकिस्तान की ओर से गेंदबाजी करते हुए शाहीन अफरीदी और शदाब खान को 1-1 विकेट मिला. इसके अलावा कोई भी गेंदबाज विकेट लेने में कामयाब नहीं रहा. हालांकि, पाकिस्तान का एक गेंदबाज हारिस रऊफ बीच में चोटिल होकर बाहर हो गए, जिसका खामियाजा पाकिस्तान को चुकाना पड़ा. रऊफ के चोटिल होने से पाकिस्तान को पार्ट टाइम बॉलरों से बॉलिंग करवाना पड़ा.

कोहली के सबसे तेज 13000 रन

विराट कोहली रिकार्ड ब्रेकर के रूप में जाने जाते हैं. ऐसे में कोहली ने एक और कीर्तिमान अपने नाम किया है. विराट ने वनडे करियर का 47 वां और अपने करियर का 77वां शतक जड़कर वनडे में सबसे तेज 13 हजार रन पूरा करने का रिकार्ड बना लिया है. इससे पहले ये रिकार्ड सचिन तेंदुलकर के नाम था. कोहली ने ये रिकार्ड 267 पारियों में अपने नाम किया है. वहीं सचिन तेंदुलकर ने 13 हजार रन बनाने के लिए 321 पारी खेली थी.

केएल के 2000 वनडे रन पूरे

लंबे समय की वापसी के बाद केएल राहुल ने वनडे इंटरनेशनल में 2000 रन भी पूरे कर लिए है. केएल राहुल ने ये आकड़ा शतक जड़क छुआ है. इस आकड़े तक पहुंचने के लिए 55 पारी खेली है.

कोहली और राहुल की रिकार्ड साझेदारी

कोहली और राहुल के बीच रिकार्ड साझेदारी हुई है. पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे विकेट के लिए भारत की ओर से सबसे बड़ी 233 रनों की साझेदारी की है. वहीं एशिया कप में भी दोनों की पार्टनरशिप सर्वाधिक है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें