शब्बीर अहमद, भोपाल। एमपी के नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने भिंड जिले में थानेदारों की तैनाती को लेकर मुख्य निर्वाचन आयुक्त को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि लहार, मेहगांव और अटेर में मंत्रियों के हिसाब से थानेदारों की तैनाती की गई है। लहार में ज्यादातर थानेदार ब्राह्मण समाज के हैं। मेहगांव और अटेर में दोनों मंत्रियों ने ठाकुर समाज के थानेदारों की नियुक्ति करवाई है। मेहगांव से ओपीएस भदौरिया और अटेर अरविंद भदोरिया विधायक हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से थानेदारों को जिम्मेदारी दी गई है उससे निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं है।

सनातन धर्म के खिलाफ बयानबाजी करने वाले पर बरसीं प्रज्ञा सिंह: कहा- सनातन को डेंगू, मलेरिया, एड्स कहने वालों को हो ये रोग, ईश्वर से यही प्रार्थना

पत्र में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने लिखा है कि भिंड एसपी मनीष खत्री द्वारा जिले में पथपात पूर्ण तरीके से बीजेपी के इशारे पर थाना प्रभारियों की पदस्थाना कर दी है। आगामी माह नवंबर-दिसम्बर 2023 में विधानसभा चुनाव होना है। भिंड जिले की राजनीति में ब्राम्हण और राजपूत समेत सभी जातियों के अधिकांश मतदाता अपनी जाति के प्रत्याशियों को मतदान करते हैं। लहार विधानसभा के अधिकांश थानों में ब्राम्हण समाज के थाना प्रभारियों की पदस्थाना की गई है। तथा अधिकांश थाना प्रभारियों की रिश्तेदारी बीजेपी के स्थानीय नेताओं से है। और उन्हीं नेताओं के कहने पर पदस्थापना की गई है। इसी प्रकार मेहगांव और अटेर में सत्तादल पार्टी के मंत्री आगामी चुनाव में संभावित उम्मीदवार होंगे और इन दोनों मंत्रियों के क्षेत्र में उनकी जाति के ही लगभग सभी थानों में थाना प्रभारियों की पदस्थाना पएसपी ने करके यह स्पष्ट कर दिया है कि उनके रहते भिंड जिले में आगामी विधानसभा चुनाव निष्पक्ष रुप से हाना संभव नहीं है।

कांग्रेस विधायक केपी सिंह पर केस दर्ज: महिलाओं पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी, पढ़िए पूरी खबर

वहीं नेता प्रतिपक्ष के आरोपों पर मंत्री अरविंद भदौरिया ने पलटवार किया है। मंत्री भदौरिया ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष के आरोप निराधार हैं, हार के डर से अनर्गल बयान दे रहे हैं। किसी भी विधानसभा में SDM और SDOP की सबसे बडी भूमिका होती हैय़ वो दोनों क्षत्रिय समाज के नहीं हैं। साथ ही सबसे बड़े थाने अटेर में यादव TI हैं। गोविंद सिंह के आरोप में सत्यता नही हैं।प्रशासनिक व्यवस्था पोस्टिंग का काम IG और SP का होता है। साथ ही उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जन आशीर्वाद यात्रा में भी कांग्रेस के नेता गुंडागर्दी कर रहे हैं।

अशनीर ग्रोवर पर FIR: एक कार्यक्रम के दौरान कहा था- इंदौर स्वच्छता का सर्वे खरीदता है

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus