रायपुर. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कल छत्तीसगढ़ आएंगे और भाजपा की परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे. प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने आज परिवर्तन यात्रा कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया और जिला प्रशासन से सुरक्षा संबंधी विषयों पर चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

केंद्रीय मंत्री शाह सुबह 11.20 बजे दिल्ली से जगदलपुर के लिए रवाना होंगे और दोपहर 1.20 बजे जगदलपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. दोपहर करीब 2 बजे दंतेवाड़ा स्थित करली पुलिस लाइन पहुंचेंगे. दोपहर 2.05 बजे दंतेवाड़ा में दंतेश्वरी माता के दर्शन के बाद दोपहर करीब 2.15 बजे दंतेवाड़ा में आयोजित सभा स्थल पहुंचेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे. जनसभा के बाद अमित शाह दोपहर करीब 4 बजे वापस दिल्ली लौट जाएंगे.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने परिवर्तन यात्रा को लेकर जगदलपुर एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत की. साव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की पहली परिवर्तन यात्रा माई दंतेश्वरी के पावन धाम से निकलेगी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह माता दंतेश्वरी की पूजा अर्चना कर परिवर्तन यात्रा रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. साथ ही एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. उन्होंने कहा कि हमारी तैयारी पूरी है. यात्रा को लेकर कार्यकर्ताओं में भी भारी उत्साह है. हम प्रत्येक विधानसभा में जनता के बीच जाएंगे, जनता से संवाद करेंगे. कांग्रेस की नाकामियों को उजागर करेंगे, कांग्रेस की वादाखिलाफी और भ्रष्टाचार की पोल जनता के सामने खोलेंगे.

साव ने जगदलपुर विमानतल पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि राज्य में कांग्रेस पार्टी की सरकार है. छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार से प्रदेश की जनता पौने पांच साल से सवाल कर रही है. जनता पूछ रही है. स्थानीय स्तर पर आरक्षण का क्या हुआ? 32 प्रतिशत आरक्षण देने का वादा जो किया था उसका क्या हुआ? स्थानीय स्तर पर युवाओं को, महिलाओं को रोजगार देने की बात भूपेश सरकार ने की थी. शराबबंदी का वादा किया था. प्रदेश के महिलाओं से गंगाजल का कसम खाकर इस कांग्रेस सरकार ने वादा किया था. साव ने कहा कि इस कांग्रेस सरकार ने हर वर्ग को ठगने का काम किया. कांग्रेस सरकार जनता के किसी भी प्रश्न का जवाब देने के लायक नहीं है. आज इन्हें जनता के बीच जाने में डर लगता है.

परिवर्तन का आगाज, नवंबर में जनता देगी जवाब

साव ने मीडिया से कहा कि परिवर्तन का आगाज हो गया है. कांग्रेस के सवालों का जवाब नवम्बर माह में प्रदेश की जनता देने वाली है. जनता का यह जवाब कांग्रेस सरकार को छत्तीसगढ़ से उखाड़ फेंकेगा. भ्रष्ट कांग्रेस सरकार के जाने से ही छत्तीसगढ़ में खुशियां आएगी, छत्तीसगढ़ विकास की ओर आगे बढ़ेगा.