तरनतार. जिले की भारत-पाकिस्तान सरहद नजदीक ड्रोन द्वारा पहुंची हैरोइन की बोतल को बी.एस.एफ. BSF की तरफ से बरामद किया गया है। बोतल में 1 किलो 330 ग्राम हैरोइन heroin भरी हुई थी। थाना खेमकरण में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद अगली कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

सूत्रों के अनुसार बी.एस.एफ. की 101 बटालियन के जवानों द्वारा सोमवार की सुबह बी.ओ.पी. भारत-पाक सरहद नजदीक तलाशी अभियान चलाया गया। तब बी.एस.एफ. के जवानों ने 1 किलो 330 ग्राम हैरोइन से भरी बोतल बरामद की। यह हैरोइन कौन से तस्कर व कहां पर सप्लाई की जानी थी इसकी जांच शुरू कर दी गई है। बरामद हुई हैरोइन की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 6 करोड़ रुपए से अधिक बताई जा रही है। यह हैरोइन ड्रोन द्वारा पाकिस्तान की तरफ से आई हो सकती है।

फाइल फोटो

उधर, बीती रात दोबारा पाकिस्तानी ड्रोन ने भारतीय क्षेत्र में दस्तक दी। जानकारी के अनुसार जिले के अधीन आती भारत-पाकिस्तान सरहद के सैक्टर खेमकरण में बी.ओ.पी. कलस के पिल्लर नंबर 153/04 के माध्यम से बीती रात 11 बजे पाकिस्तानी ड्रोन की भारतीय क्षेत्र में दस्तक होने की आवाज सुनाई दी। सरहद पर तैनात बी.एस.एफ. की 103 बटालियन के जवान ड्रोन की आवाज सुनते ही सतर्क हो गए। एस.पी. (आई.) विशालजीत सिंह ने बताया कि थाना खेमकरण की पुलिस व बी.एस.एफ. के जवानों द्वारा मिलकर सरहदी क्षेत्र सील करते हुए तलाशी अभियान चलाया गया, परंतु कोई भी संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हुई।