नेहा केसरवानी, रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के टिकट वितरण को लेकर मंत्री रविंद्र चौबे ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि 2018 की कांग्रेस लहर में हारने वालों को टिकट नहीं दिया जाएगा, वहां कांग्रेस युवाओं और महिलाओं को मौका देगी. इसके अलावा कई सिटिंग विधायकों की भी टिकट कटेगी. इस तरह से लगभग 40 सीटों पर कांग्रेस नए चेहरों को टिकट देगी. इस संबंध में वरिष्ठ नेताओं की बैठक में सहमति बन गई है.

भूपेश सरकार में मंत्री रविंद्र चौबे ने मीडिया से चर्चा में कांग्रेस के विभिन्न समितियों के गठन को लेकर कहा कि विधानसभा चुनाव आ गया है. मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन के बाद अचार संहिता लगेगी. हर राजनीतिक दल लड़ने के लिए अपनी तैयारियां करती है, इस लिहाज से कल हाईकमान ने कांग्रेस की चार प्रमुख समिति बनाई है. इसमें चुनाव अभियान समिति सबसे महत्वपूर्ण है, जिसमें विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत जी को जिम्मेदारी दी गई है. चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है, इसमें सबसे महत्वपूर्ण कोर ग्रुप कमेटी है, जिसकी अध्यक्षता प्रभारी सैलजा करेंगी, जो बहुत प्रभावशाली रहेगा.

वहीं कांग्रेस की पहली सूची पर मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि सूची का पहले आना यह मायने नहीं रखता है. भाजपा की पहली सूची जारी होने के बाद अंतर्द्वंद नजर आ रहा है. प्रभारी के बदलने के कारण इन सभी परिस्थितियों का निर्माण हुआ है. बसपा और आप ने भी अपनी सूची जारी की है. बीजेपी छत्तीसगढ़ में कुछ नहीं कर पाएगी. कांग्रेस की कमेटी की बैठक हो चुकी है. आवेदनों की शॉर्ट लिस्टिंग कर अंतिम रूप दिया गया है. कुछ सीटों में एक से दो पैनल और अधिकांश सीटों में सिंगल नाम फाइनल है. कमेटी एक बार फिर बैठेगी और फिर लिस्ट फाइनल हो जाएगी.