आमतौर पर, अपने नेल्स को ज्यादा ब्यूटीफुल बनाने के लिए महिलाएं नेल पॉलिश लगाती हैं. इतना ही नहीं, वह अपने नेल्स पर तरह-तरह डिजाइन करवाना यानी नेल आर्ट करना भी पसंद करती हैं. हालांकि, एक बार नेल पॉलिश लगाने के बाद उसे सूखने में काफी वक्त लगता है. नेल पॉलिश लगाने से पहले बेस कोट लगाना और उसके बाद नेल पॉलिश के दो कोट लगाए जाते हैं. लेकिन एक कोट के बाद दूसरा कोट लगाने के लिए पहले उसके सूखने का इंतजार करते हैं. जिसके कारण नेल पेंट एक एक्सपर्ट की तरह लगाने में काफी वक्त लगता है.

हो सकता है कि आपको भी नेल पॉलिश लगाना अच्छा लगता हो, लेकिन आप जरूरत से ज्यादा लगने वाले वक्त के कारण अक्सर परेशान रहती हों. तो ऐसे में जरूरत है कि आप कुछ ऐसे आसान हैक्स की मदद लें, जो नेल पॉलिश को जल्द सुखाने में मदद करे. आज इस लेख में हम आपको नेल पॉलिश को जल्द सुखाने के कुछ आसान हैक्स आपको बता रहे हैं. Read More – भूलकर भी पर्स में न रखें ये चीजें, वरना हमेशा बनी रहेगी आर्थिक तंगी …

हेयर ड्रायर हैक

अगर आप थोड़ा जल्दी में हैं और नेल पॉलिश को जल्द से जल्द सुखाना चाहती हैं तो ऐसे में हेयर ड्रायर की मदद लें. लेकिन हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करते समय इस बात का ध्यान दें कि अगर आप इसे हीट सेटिंग पर सेट करेंगी तो इससे नेल पॉलिश नहीं सूखेगी. इसलिए, हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करते समय आप कोल्ड सेटिंग करें और फिर उसे नेल्स से थोड़ी दूरी पर रखें और हेयर ड्रायर यूज करें. जल्द ही नेल पॉलिश सूख जाएगी.

बर्फ पानी हैक

ठंड तेजी से नेल पॉलिश को सुखाने में मदद कर सकती है, तो ऐसे में अगर आपके पास हेयर ड्रायर नहीं है तो आप अन्य घरेलू आइटम का इस्तेमाल करके भी नेल पॉलिश को सूखा सकते हैं. मसलन, आप बर्फ के पानी की एक कटोरी में अपने नेल्स को डिप करे. सुनिश्चित करें कि आपने अपने नेल बेड को एक मिनट के लिए पर्याप्त रूप से डुबो दें ताकि नेल पॉलिश अपनी जगह पर सेट हो जाए.

थिन लेयर हैक

यह एक छोटा सा हैक है, लेकिन ये है बड़े काम का। जब आप नेल पॉलिश लगा रही हैं तो इस बात का विशेष रूप से ध्यान दे कि आप उसकी लेयर को थिन लगाएं. अगर आप नेल पॉलिश का थिक कोट लगाती हैं तो इससे सूखने में अधिक समय लगेगा. साथ ही साथ इससे आपकी नेल पेंट खराब होने का भी डर बना रहेगा. इसलिए, जब भी आप नेल पॉलिश लगाएं तो इस बात का ध्यान रखें कि आपके नेल पॉलिश ब्रश पर कितना उत्पाद है. साथ ही, नेल्स पर पॉलिश लगाने से पहले किसी भी अतिरिक्त पॉलिश को हटा दें. Read More – Priyanka Chahar Choudhary ने देसी लुक के बाद लगाया ट्रेडिशनल का तड़का, वीडियो देख फैंस के छूटे पसीने …

एसेंशियल ऑयल

नेल पॉलिश को सुखाने के लिए एसेंशियल ऑयल जैसे पेपरमिंट या लैवेंडर आदि की मदद ली जा सकती है. यह नेल पॉलिश को सुखाने के साथ-साथ उसे पैम्पर करने में भी मदद करेगा. इसके लिए आप नेल पेंट लगाने के बाद ड्रॉपर की मदद से एसेंशियल ऑयल की एक बूंद नेल्स पर लगाएं और कुछ सेकंड के लिए रूकें. इसके बाद आप ऑयल को वाइप आउट कर सकते हैं.

हेयरस्प्रे हैक

सुनकर आपको शायद हैरानी हो, लेकिन हेयरस्प्रे ना केवल आपकी नेल पॉलिश को जल्द सुखाने में मदद करता है, बल्कि उसमें एक शाइन भी एड करता है. इसके लिए आप पहले नेल पेंट लगाएं और फिर लगभग छह से आठ इंच की दूरी से नेल्स पर हेयर स्प्रे अप्लाई करें व कुछ समय रूकें. अब अपने हैंड्स को वॉश करें. आपके नेल पेंट अच्छी तरह सूख चुके हैं. हालांकि, इस बात का ध्यान रखें कि जेल नेल पेंट पर यह हैक काम नहीं आता है.