शिवम मिश्रा, रायपुर. भाजपा की परिवर्तन यात्रा पर कांग्रेस ने प्रेसवार्ता की. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का दौरा स्थगित होने और परिवर्तन यात्रा पर निशाना साधा. कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा, हमारे परिवर्तन यात्रा की नकल करने की कोशिश भाजपा ने की. भाजपा ने आज परिवर्तन यात्रा निकाली. 2013 में स्वर्गीय नंदकुमार पटेल के नेतृत्व में कांग्रेस ने परिवर्तन यात्रा निकली थी. भाजपा ने यात्रा की सुरक्षा नहीं दी थी, उनकी सुरक्षा हटाई गई थी. इस यात्रा में सभी कांग्रेस के टॉप लीडर का निधन हुआ था.

सुशील आनंद ने कहा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आने वाले थे, लेकिन भाजपा की यात्रा में भीड़ नहीं एकत्रित हो रही है, इसलिए दौरा स्थगित कर दिया. जनता ने इससे पहले हुए गृह मंत्री शाह के दो कार्यक्रमों को भी नकार दिया. किस बात की परिवर्तन यात्रा भाजपा निकाल रही है, परिवर्तन आ चुका है.

उन्होंने कहा, रमन सरकार के दौरान किसानों को उनकी पूरी उपज नहीं ली जाती थी. आज छग का किसान खुशहाल है. आज कांग्रेस 20 क्विंटल प्रति एकड़ धान की खरीदी करने वाली है. यह हालात परिवर्तन के बाद बना है. नंदकुमार पटेल का सपना साकार हुआ है और लगभग एक लाख सरकारी नौकरी दी गई है. परिवर्तन छग में आ चुका है. सबसे महंगी बिजली छग में खरीदे जाते थे. 4 हजार करोड़ रुपए का लाभ मिला है.

सुशील आनंद ने कहा, भाजपा के शासनकाल में 8 मेडिकल कॉलेज थे और अब 13 मेडिकल कॉलेज हो गए हैं. कांग्रेस सरकार में मुफ्त शिक्षा देने का सपना साकार हुआ है. आदिवासियों की 4 हजार से अधिक एकड़ की जमीन वापस की गई. लोग यही परिवर्तन चाहते थे.