Odisha News: बेटी ने अपनी पसंद से शादी की, तो पिता ने 11 दिन बाद बेटी के नाम का मृत्यु भोज कर दिया. ये पूरा मामला ओड़िशा के गजपति जिले के मोहना थानाक्षेत्र के चांदीपुर गांव का है.  दरअसल सहदेव साहू और उनकी पत्नी संजू को यकीन नहीं हो रहा था कि उनकी बेटी चांदनी, जिसे उन्होंने पूरे लाड़-प्यार से पाला, वह उनकी इच्छा के विरुद्ध किसी लड़के से शादी करेगी. जब सोशल मीडिया से उन्हें इस बारे में पता चला तो उन्होंने चांदनी को भूलने का फैसला कर लिया.

 वे यहीं नहीं रुके. उन्होंने उसके लिए मृत्यु के बाद की पूजा-पाठ का पालन किया, इस दौरान उन्होंने अपने घरों की सफाई की और परिवार के सभी पुरुष सदस्यों ने अपने सिर मुंडवाए और महिलाओं ने नाखून काटे. इसके 11वें दिन उन्होंने मृत्यु भोज भी कराया.

बता दें कि चांदनी शनिवार को बाहर गई और घर नहीं लौटी. काफी खोजबीन के बाद भी वे उसे नहीं पा सके, बाद में उन्हें सोशल मीडिया पोस्ट से पता चला कि चांदनी ने दूसरी जाति के लड़के से शादी कर ली है. गांव में टिफिन का ठेला लगाने वाले सहदेव और उनकी पत्नी संजू को यकीन ही नहीं हुआ. दिलचस्प बात यह है कि उनकी शादी की रिंग सेरेमनी 22 सितंबर को तय की गई थी, यही कारण है कि परिवार की पूरे गांव में और ज्यादा बदनामी हुई.

बता दें कि इससे पहले, इसी तरह की एक घटना 7 सितंबर को केंद्रपाड़ा जिले में सामने आई थी जब एक 20 वर्षीय लड़की के परिवार के सदस्यों ने सार्वजनिक रूप से अपनी जीवित बेटी को मृत घोषित कर दिया था और उनकी इच्छा के विरुद्ध उसकी शादी का विरोध करने के लिए उसकी मृत्यु के बाद की रस्में निभाई थीं.