बीडी शर्मा, दमोह। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के दमोह जिले (Damoh) में फसल बर्बाद होने से परेशान किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना घुराटा गांव की है। बताया जा रहा है कि बारिश ज्यादा होने की वजह से उसकी 12 एकड़ में लगी उड़द की फसल भी खराब हो गई, जिसको लेकर वह परेशान था और उसने फांसी लगा ली।

साड़ी शोरूम पर GST का छापा: टैक्स संबंधित दस्तावेजों की जांच कर रही टीम, कपड़ा मार्केट में मचा हड़कंप

पूरा मामला बटियागढ़ थाने के घुराटा गांव का है। यहां रहने वाले 65 वर्षीय किसान स्वरूप सिंह ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। परिजनों ने बताया कि किसान स्वरूप सिंह ने अपनी 12 एकड़ जमीन में उड़द की फसल लगाई थी, लेकिन बीते हफ्ते से लगातार हो रही बारिश की वजह से फसल पूरी बर्बाद हो गई। जिससे वो काफी दुखी और परेशान थे। मंगलवार को शाम में खेत से लौटकर तनाव में आ कर कमरे में फांसी लगा ली।

बड़ी खबर : MP में आजम खान के करीबी रहे पूर्व राज्यसभा सांसद के घर छापा, IT और यूपी पुलिस ने दी दबिश

किसान द्वारा सुसाइड करने की जानकारी मिलते ही बटियागढ़ पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा बनाकर शव का पोस्टमार्टम कराया। इसके बाद परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी हुई है।

इधर, किसान की आत्महत्या की सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया और देर रात कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने बयान जारी करते हुए बताया कि मामले की पुलिस जांच कर रही है और साथ ही हमने भी एसडीएम और तहसीलदार की एक टीम भी बनाई है जो इस सुसाइड केस की जांच करेगी और जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

जिसके लिए पति को छोड़ा उसी ने दिया धोखा: 8 महीने लिव इन में रहने के बाद प्रेमी ने शादी से किया इनकार, जबरन घर से ले जाने और दुष्कर्म का आरोप, मामला दर्ज

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus