वाराणसी. ज्ञानवापी मस्जिद के मूल वाद में बुधवार को जिला जज की अदालत में होने वाली सुनवाई टल गई. इसी वाद के साथ मर्ज हुए 4 अन्य मामलों की भी सुनवाई नहीं हो सकी. वकीलों के हड़ताल पर रहने की वजह से यह हुआ. ऐसे में जिला जज अजय कृष्ण विश्वेश ने इस मामले में अगली सुनवाई की तारीख 21 सितंबर तय की है.

बता दें कि श्रृंगार गौरी-ज्ञानवापी मस्जिद वाद के साथ मर्ज हुए वादी राखी सिंह की तरफ से दायर वाद गिनवापि को संरक्षित करने और सुरक्षित करने में आज फैसला आना था. साथ ही स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद के राग-भोग की अनुमति के वाद में भी फैसला आना था.

इसे भी पढ़ें – Gyanvapi मस्जिद सर्वे के लिए ASI को मिला चार सप्ताह का समय, 6 अक्टूबर तक कोर्ट में दाखिल करनी है रिपोर्ट

अधिवक्ता मदन मोहन यादव ने बताया कि कोर्ट में आज वकीलों की हड़ताल है इसलिए सुनवाई नहीं हो सकी है. ऐसे में अगली तारीख जिला जज ने 21 सितंबर की मुकर्रर की है. इसके अलावा चार महिला वादिनियों की तरफ से ज्ञानवापी में एएसआई के सर्वे में मिल रहे साक्ष्य को संकलित कर सुरक्षित करने के लिए डीएम को आदेशित किए जाने के आवेदन पर सुनवाई होनी है.

इसके अलावा अन्य लंबित आवेदनों पर भी सुनवाई होनी है. इसी अदालत में शैलेंद्र योगी राज की तरफ से दाखिल उस वाद के स्थानांतरण आवेदन पर सुनवाई होनी है. यह श्रावण अधिमास में अधिवक्ता आयुक्त के सर्वे में मिली शिवलिंग जैसी आकृति के राग-भोग संबंधी अर्जेंट वाद दाखिल किया है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक