नई दिल्ली. देश में बढ़ती महंगाई को लेकर आप ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने बुधवार को कहा कि जब पूरा देश महंगाई की मार से जूझ रहा है, उस समय दिल्ली में महंगाई सबसे कम है.

 उन्होंने कहा कि देश में राष्ट्रीय औसत महंगाई दर 6 फीसदी से ज्यादा है, लेकिन दिल्ली में यह महज 3 फीसदी है. यह केजरीवाल सरकार के कल्याणकारी मॉडल की वजह से संभव हुआ है. पार्टी कार्यालय में बुधवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में राघव चड्ढा ने कहा कि देश महंगाई की मार से झेल रहा है. दवाई हो या फिर पढ़ाई सब कुछ महंगा हो गया है. आम आदमी की थाली में शामिल दाल, चावल, सब्जी-रोटी 24 फीसदी महंगे हो गए हैं. अंग्रेजों ने जहां दूध-दही पर टैक्स नहीं लगाया था, वहीं, भाजपा सरकार ने इन पर भी टैक्स लगा दिया.

उन्होंने कहा कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार मुफ्त सुविधाएं देती है, जिसे भाजपा के साथी फ्री की रेवड़ियां कहते हैं, इन्हीं रेवड़ियों ने लोगों को राहत दी है. आज दिल्ली में पानी, बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाओं के अलावा महिलाओं के लिए सफर की सुविधा तक मुफ्त है. इससे लोगों के हर माह 15-16 हजार रुपये बचते हैं. इसी का असर है कि आज दिल्ली में सबसे कम महंगाई दर है.