रायपुर. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने रायपुर में प्रेसवार्ता कर कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने भूपेश सरकार को चुनौती देते हुए कहा, कांग्रेस सरकार 100 लाख टन चावल दे, हम खरीदने के लिए तैयार हैं, लेकिन सरकार झूठ न बोले. हम 1-1 किलो चावल खरीदने के लिए तैयार हैं.

केंद्रीय मंत्री गोयल ने कहा, मैं यहां औचक निरीक्षण के लिए आया था. केंद्र सरकार के पास कई शिकायत आई थी. 24 से 27 जुलाई को एक उच्च स्तरीय टीम राज्य में भेजी गई थी. टीम ने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार में खाद्यों की सुरक्षा नहीं हो पा रही है. गरीबों को जो मुफ्त अनाज केंद्र सरकार भेजती है उस पर राज्य सरकार अपनी जिम्मेदारी बेहतर तरीके से नहीं निभा पा रही है.

गोयल ने कहा, 13 सितंबर तक स्थिति ये है कि राज्य सरकार अब तक सिर्फ 53 लाख टन चावल केंद्र को दे पाई है,
जबकि 58 लाख टन चावल देने की बात राज्य सरकार ने कही थी. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा, राज्य सरकार चुनावी साल में चावल में बड़ा घोटाला करने जा रही है. राज्य सरकार केंद्रीय पुल में चावल के आंकड़े पर जनता और किसानों को भ्रमित कर रही है.

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार तय : गोयल

केंद्रीय मंत्री गोयल ने कहा, राज्य सरकार ने खुद 61 लाख टन चावल देने की बात कही है. 86 लाख टन चावल के नाम पर सरकार झूठ बोल रही है. खाद का कहीं कोई संकट नहीं है. शत-प्रतिशत खाद केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को दी है. उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार तय है. कांग्रेस सरकार किसानों के साथ धोखा न करे. चुनावी साल में गुमराह न करे. किसानों और जनता को मोदी सरकार पर विश्वास है.

केंद्र के पैसे से धान खरीदती है राज्य सरकार

केंद्रीय मंत्री गोयल ने कहा, धान खरीदी शत-प्रतिशत केंद्र सरकार के पैसे से राज्य सरकार करती है. किसानों को पूरा पैसा केंद्र सरकार देती है. राज्य सरकार एक रुपया धान खरीदी पर नहीं देती है. राज्य सरकार पूरी तरह से खरीदी के नाम पर झूठ बोल रही है. राज्य के अधिकारियों को इस झूठ पर मुकदमा दर्ज कराना चाहिए.