Sport Desk. एशिया कप (Asia Cup 2023) अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है. टूर्नामेंट की दो सबसे सफल टीमें भारत और श्रीलंका (IND vs SL) 8वीं बार फाइनल खेलने को तैयार हैं. रविवार यानी 17 सितंबर को मौजूदा एशिया कप का खिताबी मुकाबला आर. प्रेमदासा स्टेडियम (R. Premadasa Stadium, Colombo) में भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा. लेकिन, इस मैच से पहले युवा खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) भारतीय टीम से जुड़ेंगे. इसके पीछे की वजह हरफनमौला अक्षर पटेल (Axar Patel) का बांग्लादेश (IND vs BAN) के खिलाफ सुपर-4 के अंतिम मुकाबले में चोटिल होना बताया जा रहा है.

बता दें कि, सुंदर एशिया कप फाइनल के लिए कोलंबो में भारतीय टीम में शामिल होने के लिए तैयार हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, 23 वर्षीय इस खिलाड़ी को अक्षर के कवर के रूप में बुलाया गया है. अक्षर बांग्लादेश के खिलाफ सुपर-4 मैच में मामूली चोट को लेकर दिक्कतों में दिखे थे. उनकी चोटों की स्थिति फिलहाल अज्ञात है, लेकिन शुक्रवार रात प्रेमदासा स्टेडियम में अपनी पारी के दौरान कुछ चोटों के बाद मैच के लिए उनकी उपलब्धता को लेकर कुछ अनिश्चितता है.

गौरतलब है कि सुंदर चीन के हांगझाऊ में होने वाले एशियन गेम्स (Asian Games 2023) के लिए भारत क्रिकेट टीम (Indian cricket team) का हिस्सा हैं. इस समय बेंगलुरु में हैं. एशिया कप का फाइनल पूरा होने के बाद उनके एशियन गेम्स के शिविर में फिर से शामिल होने की उम्मीद है. यह शिविर चीन के हांगझाऊ में खेल शुरू होने से पहले 23 सितंबर तक चलेगा. सुंदर ने आखिरी बार इस वर्ष जनवरी में न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के खिलाफ घरेलू वनडे मैच खेला था, लेकिन उन्हें 15 सदस्यीय विश्व कप टीम (ICC Cricket World Cup 2023) में शामिल नहीं किया गया है. अगर सुंदर को फाइनल के लिए चुना जाता है, तो वह कोलंबो में अब तक स्पिनरों के लिए मददगार पिच पर श्रीलंका के बाएं हाथ के बल्लेबाजों को अपने ऑफ स्पिन गेंदबाजी से परेशान कर सकते हैं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें