कांग्रेस ने आज तेलंगाना में बड़ी सभा की. सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, KCR ने इस राज्य को दिवालियेपन की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है. SC-ST समुदाय के लोगों को जो बजट देना था, वो भी KCR सरकार ने नहीं दिया. मोदी और KCR अंदर ही अंदर मिल गए हैं. KCR की पार्टी BJP की टीम है, इसलिए ये BJP की मदद कर रहे हैं.

खरगे ने कहा, लाल बहादुर शास्त्री जी ने एक बात कही थी- आजादी के बाद देश ने बहुत प्रगति की है. यहां मोटर बाइक से लेकर हवाई जहाज बन रहे हैं. नए बांध-नहरें, अस्पताल, स्कूल, IIT और IIM बन रहे हैं, जबकि मोदी जी कहते हैं कि कांग्रेस ने सत्तर साल में क्या किया?

सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, KCR सरकार ने वर्षों तक आपसे आपका धन लूटा. कालेश्वरम प्रोजेक्ट में 1 लाख करोड़ रुपए लूटे. धरणी पोर्टल स्कैम में आपकी जमीन छीनी. रायथु बंधू से बड़े जमीन के मालिकों को फायदा मिला. पब्लिक सर्विस कमीशन के पेपर लीक हुए. 2 लाख सरकारी वैकेंसी आपको नहीं दी इसीलिए हम आपको आपका पैसा देना चाहते हैं. कर्नाटक में हमने जो कहा, वो करके दिखाया.

राहुल गांधी ने कहा, देश में मोदी जी पूरा फायदा अडानी को दे रहे हैं. हर इंडस्ट्री में अडानी को फायदा मिला है. दुनिया के सबसे अमीर लोगों में अडानी का नाम है. वैसे ही KCR पूरा का पूरा धन अपने परिवार को दिलवाते हैं. इन दोनों की साझेदारी है. मैंने अभी आपको तेलंगाना में फैले भ्रष्टाचार के बारे में बताया, लेकिन उन पर कोई जांच नहीं हुई. तेलंगाना के CM, AIMIM और BJP तीनों एक पार्टनरशिप में काम करते हैं और चुने हुए लोगों को फायदा पहुंचाते हैं, जबकि कांग्रेस के दरवाजे सबके लिए खुले रहते हैं.

राहुल ने कहा, सोनिया जी जो कह देती हैं, वो करके दिखाती हैं. उन्होंने 2004 में आपसे कहा था कि तेलंगाना के बारे में कांग्रेस सोचेगी और आपका जो सपना था उसे सोनिया जी ने आपके साथ मिलकर पूरा कर दिया. BRS को हम ‘BJP रिश्तेदार समिति’ कहते हैं. पूरा का पूरा फायदा CM के परिवार को मिलता है. हमने तेलंगाना को स्टेटहुड यहां के गरीबों, किसानों और मजदूरों के लिए दिया था. पिछले 9 साल में गरीबों, किसानों, महिलाओं, छोटे व्यापारियों, युवाओं और मजदूरों को फायदा नहीं मिला. 100 दिन के अंदर BRS की सरकार यहां से हट जाएगी.