सूरजपुर. भटगांव विधानसभा में सांस्कृतिक खेलों को प्रोत्साहन देने के लिए क्षेत्र के समाज सेवी अजय गोयल द्वारा ग्रामीण दंगल खेल स्पर्धा का आयोजन आज से शुरू कर दिया गया है. बता दें कि ये आयोजन 15 सितम्बर तक अगल-अलग स्थानों में किया जायेगा. इस दौरान अजय गोयल ने कहा कि इस मंच के माध्यम से हमने अपने पारंपरिक और सांस्कृतिक खेलों को बढ़ावा देने और लोगों को इसके प्रति प्रोत्साहित करने के लिए एक प्रयास किया है. आज के आधुनिक जीवन में हमारी यह परंपरा विलुप्त होती जा रही है और हमारे इसी खेल धरोहर को बढ़ावा देने के लिए हमने ग्रामीण दंगल खेल स्पर्धा का आयोजन किया है, जिसमें हर वर्ग के लोग के इस प्रतियोगिता के माध्यम से जुड़े सकें.

इस दौरान कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमे खो-खो प्रतियोगिता में पहला मुकाबला सिलफिली और अजबनगर के बिच खेला गया. जिसमें सिलफिली की टीम विजेता रही, वालीबॉल में गजाधरपुर और पचिदा के बिच प्रतियोगिता में गजाधरपुर की टीम विजेता रही और कबड्डी में गोपालपुर दीवाना स्टार व कमलपुर के बिच मुकाबले में दीवाना स्टार गोपालपुर विजेता रही.

इन खेलों के अलावा लंबी कूद, ऊँची कूद, लंगड़ी टांग, पिट्ठूल में भी खिलाड़ियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. आपको बता दें कि इस प्रतियगिता को खास बनाने के लिए छत्तीसगढ़ की संस्कृति को प्रदर्शित करने वाले सुआ और शैला नृत्य प्रतियोगिता को भी इसमें शामिल किया गया है. प्रतियोगित के दौरान हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे जिन्होंने सभी खेलों के अलावा सुआ और शैला नृत्य का भी आनंद लिया.