भुवनेश्वर. अगले 48 घंटों में उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी क्षेत्र के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है. इसके प्रभाव से मंगलवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश होगी. मौसम विभाग की मानें तो मयूरभंज, क्योंझर, बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, कटक, ढेंकानाल, अंगुल, बौध, संबलपुर, सोनपुर, कंधमाल, केंद्रपाड़ा, सुंदरगढ़ और देवगढ़ के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है.

क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रपाड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, पुरी, खोरधा, नयागढ़, गंजाम, गजपति, सुंदरगढ़, झारसुगुड़ा, बारगढ़, संबलपुर, देवगढ़, अंगुल, ढेंकनाल, क्योंझर, मयूरभंज, कंधमाल, बौध, सोनपुर, बलांगीर और कालाहांडी जिले के विभिन्न हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है.

इसके साथ ही अंगुल, क्योंझर, बौध, संबलपुर, बलांगीर, बरगढ़, सोनपुर, कालाहांडी और कंधमाल जिलों के कई इलाकों में भारी से अति भारी बारिश हो सकती है. मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से यलो अलर्ट जारी किया गया है. 21 तारीख को राज्य के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. नुआपाड़ा, बलांगीर, कालाहांडी, बरगढ़, झारसुगुड़ा, गंजाम और नुआपाड़ा जिलों के विभिन्न स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है, इसलिए इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

इसी तरह, नबरंगपुर, कोरापुट, कंधमाल, बौध, सोनपुर, संबलपुर, देवगढ़, क्योंझर और मयूरभंज जिलों के कई स्थानों पर बिजली, गरज और बारिश होगी. राजधानी भुवनेश्वर और आसपास के इलाकों में कल बारिश होगी. दिन का अधिकतम तापमान 33 डिग्री और रात का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री के बीच होगा.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें