हरदोई. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने फिर बड़ा बयान दिया है. यूपी के हरदोई पहुंचे स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदू राष्ट्र की मांग करने वालों को देशद्रोही कहा है. मौर्य ने संविधान बदलने की मांग करने वालों के खिलाफ राष्ट्रद्रोह जैसी कार्रवाई करने के लिए कानून बनाने की मांग की है.

हरदोई के गांधी भवन में संविधान व आरक्षण संरक्षण सेना की ओर से आयोजित कार्यक्रम में पूर्व मंत्री ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सरकार की नीतियों की वजह से देश में बेरोजगारी बढ़ रही है. किसानों की फसल बर्बाद हो रही है. कालाबाजारी चरम पर है. अधिकारी बेलगाम हो चुके हैं.

इसे भी पढ़ें – स्वामी प्रसाद मौर्य ने बोला BJP पर हमला, कहा- योगी सरकार झूठ और फरेब का पुलिंदा

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार एससी-एसटी व ओबीसी को समाप्त करने की साजिश रच रही है. सपा नेता ने एससी-एसटी व ओबीसी की क्रीमीलेयर आय सीमा सात लाख किए जाने की मांग उठाई. पत्रकारों से बातचीत में स्वामी प्रसाद ने कहा कि ऊंची जाति के लोगों के घरों पर बुलडोजर नहीं चल रहे जो सनातन का अर्थ नहीं समझते वही ज्यादा बोल रहे हैं. ऊंच-नीच, जाति पात का भेदभाव सनातन धर्म नहीं है.

इसे भी पढ़ें – महान समाज सुधारक ई.वी. रामास्वामी पेरियार की जयंती आज, सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने किया नमन

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि मैं ब्राह्मणों का सम्मान करता हूं, लेकिन ब्राह्मण व्यवस्था का विरोध करता हूं. यह मनोबल को गिराने वाली है. जो व्यवस्था मुंह, हाथ-पैर से बच्चा पैदा होने की बात बताती है उसे ढोंग मानता हूं. उन्होंने कहा कि संसद का विशेष सत्र वैज्ञानिकों के काम का श्रेय लेने के लिए बुलाया गया है. चंद्रयान जहां से लैंड हुआ, उसका नाम वैज्ञानिक के नाम पर रखना चाहिए.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक