Rajasthan News: बीकानेर. शिक्षक संघ राष्ट्रीय शिक्षकों की 11 सूत्रीय मांगों को लेकर 28 सितंबर को जयपुर में महापंचायत करेगा. संगठन के अतिरिक्त प्रदेश महामंत्री रवि आचार्य ने यह जानकारी दी.

प्रदेशाध्यक्ष रमेश चंद्र पुष्करणा ने कहा है कि संगठन निरंतर लोकतांत्रिक तरीके से सरकार को शिक्षकों की मांगों के निस्तारण को लेकर आगाह कर रहा है, लेकिन सरकार उदासीनता बरत रही है. इससे शिक्षकों में रोष है. संघ ने आगामी 28 सितंबर को जयपुर में महापंचायत बुलाई है, जिसमे संगठन के तहसील, जिला तथा प्रदेश स्तर के पदाधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में शिक्षक भी भाग लेंगे.

यह हैं मांगे

तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादले करने, बीएलओ सहित शिक्षकों को सभी गैर शैक्षणिक कार्यों से मुक्त करने, वेतन विसंगतियां दूर कर नोशनल लाभ में समानता लाने, राज्य कर्मचारियों को 8,16,24,32 वर्ष की सेवा पर एसीपी का लाभ देने, सीसीएल के नियमों में बदलाव करने, सभी संवर्गों की नियमित तथा बकाया रिव्यू डीपीसी कराने, पातेय वेतन शिक्षकों को कार्यग्रहण करने की तिथि से वित्तीय लाभ देने, नई नियुक्ति से पूर्व शिक्षकों का समायोजन करने, क्रमोन्नत स्कूलों में पद स्वीकृत करने तथा शारीरिक शिक्षको के लिए उच्च प्राथमिक स्कूलों में छात्र संख्या की अनिवार्यता हटाने की मांगें शामिल हैं.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें