नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के आसमान में पिछले दो दिनों से बादल छाये रहने और तापमान में कमी की वजह से दिल्ली का मौसम सुहाना बना हुआ है. बुधवार को तापमान में आंशिक बढ़ोतरी की संभावना है. भारत मौसम विभाग के मुताबिक तापमान में आंशिक उतार-चढ़ाव के बीच अगले पांच दिनों तक मौसम सामान्य बना रहेगा. यानी राजधानी के लोगों को कभी तेज धूप निकलेगी तो कभी तेज हवा के झोंके आएंगे.

मौसम विभाग की मानें तो पश्चिम बंगाल, ओडिशा तटों के पास उत्तर पश्चिमी बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. अगले दो दिनों के दौरान, इसके उत्तरी ओडिशा और दक्षिण में पश्चिम-उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है. 

भारत मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में 21 सितंबर यानी कल हल्की बारिश हो सकती है. बुधवार को भी बादल छाये रहने का पूर्वानुमान है. IMD के पूर्वानुमान के अनुसार मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर का मौसम शुष्क रहा था. बुधवार को भी मौसम सामान्य बने रहने का ही अनुमान है.

कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना

आज दिन भर दिल्ली में बादल दिखाई देंगे. कहीं-कहीं बूंदाबांदी हो सकती है. न्यूनतम और अधिकतम तापामन में आंशिक तौर पर बढ़ोतरी की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. कुल मिलाकर बुधवार को दिल्ली वालों को एक दिन पहले की तुलना में गर्मी और उमस का ज्यादा सामना करना होगा. साथ ही 35 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से तज हवाएं भी चलेंगी.

कल सामान्य से ज्यादा रहा तापमान

दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग के मुताबिक मंगलवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 36.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जो सामान्य से दो डिग्री अधिक था. जबकि न्यूनतम तापमान 26.4 दर्ज किया गया था. कल न्यूनतम तापमान भी सामान्य से दो डिग्री ज्यादा रहा था. दिल्ली में शनिवार को तेज बारिश हुई थी. उसके बाद से दिल्ली में मौसम शुष्क बना हुआ है.