पुष्पेंद्र सिंह, दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा-सुकमा के सीमाक्षेत्र के कुमारगुड़ा जंगल में नक्सलियों द्वारा प्लांट किए गए एक IED की चपेट में आने से CRPF 231 बटालियन में तैनात जवान घायल हो गया है. जवान के दोनों पैर जख्मी हो गए हैं. घायल जवान को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया है, जहां उसका उपचार जारी जारी है. यह पूरा मामला अरनपुर थाना क्षेत्र का है.

बताया जा रहा है कि सर्च ऑपरेशन करने जा रहे 231वीं वाहिनी सीआरपीएफ बटालियन का जवान कुमारगुड़ा जंगल के पास एएसआई (ASI) जीडी सागर सिंह तोमर आईईडी के चपेट में आ गया. वह बुरी तरह से जख्मी है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, जिला दंतेवाड़ा के थाना जगरगुण्डा क्षेत्रांतर्गत कैंप कुमारगुड़ा से 231वीं वाहिनी सीआरपीएफ (CRPF) की पार्टी सर्चिंग लिए रवाना हुई थी. सर्चिंग के दौरान कैंप कमारगुड़ा से 920 मीटर दूर दंतेवाड़ा-सुकमा के सीमाक्षेत्र में सुबह लगभग 07:30 बजे माओवादियों द्वारा लगाया गया आईईडी ब्लास्ट हो गया. ईईडी ब्लास्ट होते ही एएसआई जीडी सागर सिंह तोमर इसके चपेट में आ गए. स्प्लिंटर लगने से एएसआई के दोनों पैरों में माइनर चोट आई है.

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें