अजय सूर्यवंशी, जशपुर। जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बगीचा से लाखों रुपये की सीबीसी मशीन चोरी होने का मामला एक बार फिर से उठा है. सीबीसी मशीन चोरी मामले में शिकायत और आंदोलन के बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुआ है. जिसको लेकर पार्षदों ने जिला प्रशासन को अल्टीमेटम देते हुए जल सत्याग्रह करने की चेतवानी दी है.

शुरुआत में सीबीसी मशीन चोरी मामले की शिकायत नगर के पार्षदों ने अनुविभागीय अधिकारी बगीचा को लिखित में की. इसके बाद विभाग ने सीबीसी मशीन चोरी होने की शिकायत बगीचा थाने में दर्ज कराई. साथ ही कार्य में लापरवाही, अव्यवस्था और भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर पार्षदों ने BMO सुनील लकड़ा और BPM गुप्ता को हटाए जाने की मांग को लेकर सभी पार्षदों ने प्राथमिक स्वास्थ्य बगीचा के बाहर तंबू लगाकर धरने पर बैठ गए.

अनुविभागीय अधिकारी रमशिला लाल और पुलिस प्रशासन के समझाइश के बाद पार्षदों ने अपना आंदोलन वापस ले लिया. इस दौरान SDM बगीचा ने 15 दिवस के भीतर जांच कराकर और स्वास्थ्य विभाग हड़ताल का हवाला दे अभी नहीं हटाने की बात कही लेकिन हड़ताल खत्म होने पर BMO और BPM को हटाने व CBC मशीन चोर को पकड़ने पुलिस प्रशासन ने भरोसा दिलाया. लेकिन 15 दिवस बित जाने के बाद भी किसी तरह का प्रसाशन के द्वारा कार्रवाई नहीं किए जाने से नाराज पार्षद ने फिर से आंदोलन करने की चेतावनी जिले के कलेक्टर को दी है. जिसका जिम्मेदार प्रशासन को बताया है. पार्षदों ने कहा कि 21 सितम्बर तक BMO और BPM को नहीं हटाया गया तो 22 सितम्बर से नगरवासी और पार्षद छट घाट पर जल सत्याग्रह करेंगे.

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें