Mahila Aarakshan Bill: नेहा केशरवानी, रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पीसीसी चीफ बीपक बैज ने महिला आरक्षण बिल को लेकर बयान दिया है. सीएम भूपेश बघेल ने कहा बिला का कांग्रेस ने समर्थन किया. इसे 2024 के चुनाव में लागू किया जाना चाहिए. वहीं दीपक बैज ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी चाहती हैं 2029 के बाद आए पर कांग्रेस की मांग हैं 2024 में बिल आना चाहिए. इसके साथ ही पीसीसी चीफ बैज ने भाजपा की परिवर्तन यात्रा पर तंज कसते हुए कहा कि परिवर्तन यात्रा पूरी तरह से फेल है.

Mahila Aarakshan Bill 2024 के चुनाव में हो लागू – सीएम भूपेश बघेल

महिला आरक्षण बिल पर सीएम बघेल ने कहा कि विधानसभा और लोकसभा के सदस्य के लिए महिला आरक्षण बिल लाया गया है. उसको कांग्रेस ने समर्थन किया. लेकिन इसका इंप्लीमेंट तब होगा जब इसका जनगणना हो जाए. उसके बाद परिसीमन हो जाए. इसमें बरसों लग जाएगा. जबकि सोनिया गांधी ने स्पष्ट कहा कि इसे तत्काल लागू किया जाए. क्योंकि अभी यह होता दिखाई नहीं दे रहा है. 2024 के चुनाव में इसे लागू किया जाना चाहिए.

भाजपा की परिवर्तन यात्रा पूरी तरह से फेल – दीपक बैज

बीजेपी की परिवर्तन यात्रा को लेकर पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि बीजेपी की परिवर्तन यात्रा समझ से परे है. उनकी यात्रा में कोई भीड़ नही है, कोई बड़े नेता शामिल नहीं होते. परिवर्तन यात्रा पूरी तरह से फेल है. छत्तीसगढ़ में कोई परिवर्तन नहीं हो रहा बल्कि कांग्रेस सरकार आ रही है.

महिला आरक्षण बिल पर दीपक बैज का बयान

महिला आरक्षण बिल को लेकर पीसीसी चीफ और सांसद दीपक बैज ने कहा कि महिला आरक्षण बिल आना ही चाहिए. भारतीय जनता पार्टी चाहती हैं 2029 के बाद आए पर कांग्रेस की मांग हैं 2024 में बिल आना चाहिए.
महिला आरक्षण बिल को अमित शाह ने विपक्ष के लिए राजनीतिक उपकरण बताया है. इस पर दीपक बैज ने कहा कि ये अमित शाह के बयान हो सकते हैं कांग्रेस पार्टी इससे सहमत नहीं है. कांग्रेस पहले ही राज्यसभा में बिल ला चुकी है.

बीजेपी द्वारा दीपक बैज के खिलाफ थाने में की गई शिकायत पर लेकर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ की धरती में आकर बार-बार झूठ बोलते हैं. छत्तीसगढ़ में G20 कभी 14 से पहले हुआ ही नहीं. युवा सम्मेलन को G20 कह रहे हैं. BJP कह रही है G20 का यूथ विंग बैठक हुआ हैं. इस पर दीपक बैज बोले कितने लीडर आये, कितने लोग गए किसी को कुछ पता ही नहीं है. गौरतलब हैं कि G20 को लेकर प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने अफवाह उड़ाया इस शिकायत को लेकर बीजेपी ने दीपक बैज की शिकायत दर्ज कराई हैं.

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें