IND vs AUS ODI Series: भारत के पूर्व स्टार खिलाड़ी सुरेश रैना (Suresh Raina) ने युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने भारत-ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) वनडे सीरीज के पहले मैच से पूर्व कहा कि गिल भारतीय टीम का अगला सुपर स्टार और अगले विराट कोहली (Virat Kohli) बनना चाहते हैं, मैं जानता हूं. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को लेकर कहा कि बुमराह ने चोट से वापसी के बाद से एक मैच में 5-6 ओवर ही गेंदबाजी की है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) उनके साथ हैं और निगरानी कर रहे हैं कि वह नई गेंद से कितने प्रभावी हो सकते हैं. अगर हम ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम को आउट करना चाहते हैं तो उसके लिए हमारे पास मोहम्मद सिराज और बुमराह हैं. वे जिस लाइन और गति से गेंदबाजी कर रहे हैं, वह विकेट के लिए अच्छा है.

रैना ने आगे कहा, ‘उन्होंने अपनी पीठ और घुटने की चोटों के बाद बहुत कड़ी मेहनत की है, रन-अप के बाद, उन्हें रिकवरी के लिए जो अतिरिक्त चार या पांच गज की दूरी मिल रही थी, उसकी गति और स्विंग वापस आ गई है। उन्होंने अपनी गेंदों की लंबाई के साथ जो तेजी हासिल की है वह बहुत महत्वपूर्ण है। ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी लाइनअप मजबूत है, लेकिन वे बुमराह के ओवरों में इस बात को प्राथमिकता देंगे कि रन आए या नहीं लेकिन विकेट नहीं गिरे क्योंकि वह 140-145 की गति बनाए रखते हैं। हम देख सकते हैं कि उन्होंने बहुत मेहनत की है और इसका आनंद ले रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि वह एक बार फिर ‘बूम बूम बुमराह’ बनने वाले हैं.’

भारत के पूर्व क्रिकेटर अभिनव मुकुंद ने भी इस बात पर अपनी राय दी है कि क्या बुमराह के लिए गेम टाइम की कमी उनके लिए चिंता का कारण बन सकता है. उन्होंने कहा कि ऐसा महसूस नहीं होता कि यह उनके लिए परेशानी की बात है. मैं थोड़ा झिझक रहा था कि वह कैसे खेलेगा लेकिन उन्होंने वहीं से वापसी की, उसने क्रिकेट को छोड़ा था. करियर को खतरे में डालने वाली ऐसी चोट के बावजूद, उन्होंने बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेला है. टीम के अंदर और बाहर होते रहे हैं और वह वापस आते हैं और शानदार प्रदर्शन करते हैं. मुझे लगता है कि रोहित, बुमराह के साथ सभी आईपीएल खिताब जीतने के बाद, उनकी वापसी की संभावना को लेकर बहुत उत्साहित हैं.

एशिया कप में गिल के प्रदर्शन के बाद उनसे क्या अपेक्षाएं हैं, इसको लेकर रैना ने कहा कि वह डेढ़ वर्षों से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्हें बीच में संघर्ष करना पड़ा, लेकिन जिस तरह से उन्होंने वापसी की और एशिया कप में अच्छे रन बनाए, वह सकारात्मक दिख रहे हैं. वह अच्छे फुटवर्क का उपयोग कर रहे हैं. वह विश्व कप में सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक होंगे. मुझे पता है कि वह सुपरस्टार बनना चाहता है और अगला कोहली भी. वह पहले से ही उस औरा में है और इस विश्व कप के बाद, हम उसके बारे में अधिक बार बात करेंगे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें