भुवनेश्वर. बीजू जनता दल सुप्रीमो नवीन पटनायक ने पार्टी विरोधी बयानों को लेकर अपने दो विधायकों को निष्कासित कर दिया है. इनमें खंडपड़ा विधायक और संबाद मीडिया ग्रुप के प्रमुख सौम्य रंजन पटनायक और रेमुना विधायक सुधांशु शेखर परिड़ा शामिल हैं. पार्टी की ओर से जारी बयान में दोनों के खिलाफ अलग-अलग मामलों में ईओडब्ल्यू में दर्ज अपराधों का हवाला देकर निकालने की बात कही गई है. हालांकि पटनायक को अपने अखबार में 5टी सचिव और सीएम के बेहद करीबी अफसर वीके पांडियन के जिलों के दौरे के विरोध में लेख प्रकाशित करने के मामले में निकालने की जानकारी सामने आ रही है.

ओडिशा के सीएम और बीजू जनता दल के अध्यक्ष पटनायक ने दोनों विधायकों के निष्कासन पर कहा कि “बीजू जनता दल से रेमुना के विधायक सुधांशु परिड़ा और खंडपड़ा के विधायक सौम्य रंजन पटनायक को पार्टी से निलंबित किया जा रहा है. दोनों विधायकों को उनकी जनविरोधी और पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए निष्कासित किया गया है.

बीजद ने इस संबंध में एक आधिकारिक बयान जारी किया है, जिसमें यह जानकारी दी गई है कि सुधांशु शेखर परिड़ा जब मेसर्स निगमानंद एसोसिएट्स, बालासोर के मैनेजिंग पार्टनर थे, तब उन्होंने दूसरों के साथ मिलकर 2017-18 से 2019-20 की अवधि के दौरान किसानों के लिए 3 करोड़ रुपए से अधिक की सरकारी सब्सिडी का दुरुपयोग किया. लोकायुक्त के आदेश पर राज्य सतर्कता द्वारा इस मामले की जांच की जा रही है.

इसी तरह, खंडपड़ा विधायक पटनायक के खिलाफ संबाद मीडिया ग्रुप के एक पूर्व कर्मचारी की प्राथमिकी पर आर्थिक अपराध ब्यूरो द्वारा उनके और अन्य लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 506/467/468/471/420/120 बी के तहत मामला दर्ज किया गया है. इसके अलावा संबाद अखबार के कई पूर्व कर्मचारियों ने ईओडब्ल्यू में इसी तरह के आरोप लगाए हैं. यह संगठित बैंक धोखाधड़ी का गंभीर मामला है, जिसमें जाली दस्तावेजों के आधार पर 300 से अधिक कर्मचारियों के नाम पर करोड़ों रुपए का ऋण लिया गया है. इस मामले में ईओडब्ल्यू और कमिश्नरेट पुलिस के 12 अधिकारियों की तीन संयुक्त टीमों ने भुवनेश्वर के रसूलगढ़ इलाके में संबाद कार्यालय पर छापेमारी की है.