चाहे साड़ी हो या लहंगा, दोनों के साथ ब्लाउज का कॉन्बिनेशन बहुत ही ज्यादा जरूरी होता है, और वह उतना ही ज्यादा खूबसूरत भी लगता है, क्योंकि ब्लाउज आपके लुक्स में चार चांद लगा देता है. आजकल आपको ब्लाउज में बहुत सारे डिजाइन देखने को मिल जाएंगे. मगर जब महिलाएं डिजाइन के बारे में सोचते हैं तो वह अधिकतर बैक और फ्रंट डिजाइन पर ही गौर करती हैं, लेकिन कुछ महिलाओं की समस्याएं होती हैं उनकी मोटी बाजुएं, जिसकी वजह से वह कई सारी परेशानियों का सामना कर सकती हैं. अगर आपकी भी बाजू मोटी है और आप यह चाहते हैं कि इसके बारे में किसी को ना पता चले तो आप इन टिप्स को जरूर फॉलो करें.

फुल स्लीव्स

फुल स्लीव्स का फैशन बिल्कुल भी नया नहीं है बल्कि अब इसके बहुत सारे प्रयोग भी किए जा रहे हैं. जो देखने में बहुत ही ज्यादा बेहतरीन लगते हैं. फूल स्लीव्स ब्लाउज डिजाइन में आप अलगप अलग पैटर्न की डिज़ाइन डलवा सकते हैं और उससे आप अपनी बाजू के फैट को आसानी से छुपा सकते हैं, जो कि देखने में बहुत ही ज्यादा खूबसूरत भी लग रही है. Read More – Ganesh Chaturthi Recipe : बप्पा को लगाएं चॉकलेट मोदक का भोग, बप्पा हो जाएंगे खुश …

पफ स्लीव्स

पफ स्लीव्स देखने में बहुत ही ज्यादा सुंदर लगती है. उतनी ही ज्यादा पहनने में भी सुंदर लगती है. आमतौर पर वेस्टर्न आउटफिट में इस तरह की स्लीव्स देखी जाती है लेकिन अगर आप एथेनिक लुक में भी इसको इस्तेमाल करना चाहते हैं तो वहां पर भी बहुत ही ज्यादा ग्रेसफुल लगती है. सबसे अच्छी बात यह होती है कि जहां आपके ब्रॉड शोल्डर होते हैं वहां पर आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि वह फैट को छुपाने में मदद करती है. आप इस तरह के ब्लाउज डिजाइन को साड़ी लहंगे और लॉन्ग स्कर्ट के साथ पहन सकते हैं. यह देखने में खूबसूरत लगते हैं.

रफल स्लीव्स

रफल का फैशन आजकल बहुत ज्यादा चला है और स्लीव्स में भी रफल डिज़ाइन बहुत अच्छा लगता है. इस तरह की स्लीव्स पहनने में बहुत ही ज्यादा खूबसूरत नजर आती है. सबसे ज्यादा यह वेस्टर्न ड्रेस के साथ बनवाई जाती है, लेकिन आप इसे ब्लाउज के साथ भी बनवा सकते हैं. रफल स्लीव्स में बहुत सारे डिजाइन और पैटर्न नजर आते हैं जिनका इस्तेमाल आप अपने ब्लाउज में कर सकते हैं. सबसे ध्यान रखने योग्य बातें यह होती है कि आपके ब्लाउज में रफल डिटेलिंग नीचे की ओर होनी चाहिए ना की ऊपर की ओर अगर ऊपर की ओर होगी तो आपकी बाजू ज्यादा मोटी नजर आएगी. अगर आप रफल स्लीव्स में कंफर्टेबल नहीं होती है तो इसके लिए बेल स्लीव्स का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. वह भी देखने में बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लगती है. Read more – अंबानी परिवार की गणेश चतुर्थी पूजा में पहुंची Rekha, डॉर्क मरून कलर की साड़ी में लगी कयामत …

एल्बो लेंथ स्लीव्स

अगर आप चाहे तो सिंपल एल्बो लेंथ स्लीव्स का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. वह भी आपके बाजू के फैट को छुपाने में मदद करती है. अगर आप चाहे तो ब्लाउज को सिंपल रखकर बैक या फ्रंट डिजाइनर लुक दे सकते हैं. आप इस तरह का डिजाइनर ब्लाउज साड़ी लहंगे या फिर लॉन्ग स्कर्ट के साथ कैरी कर सकते हैं. इसी के साथ अगर आपकी पीठ पर भी फैट बहुत ही ज्यादा है तो ब्लाउज की बैक को अपर ओपन की जगह लोअर ओपन साइड में डिजाइन करवाएं. इससे आपके ब्लाउज की बैक डिजाइन अच्छी भी नजर आएगी और पीठ पर जमा हुआ फैट भी नहीं दिखाई देगा.