टुकेश्वर लोधी, आरंग. एक बार फिर लल्लूराम डॉट कॉम की खबर का बड़ा असर हुआ है. आरंग विकासखंड शिक्षा अधिकारी एनपी कुर्रे को वित्तीय कार्य में अनियमितता, अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर व्याख्याता का कार्यालय अटैक, स्कूल में अनुपस्थित शिक्षिका को वेतन देने जैसे गंभीर विषय में दोषी मानते हुए स्कूली शिक्षा विभाग ने तत्काल प्रभाव से निलंबन की कार्यवाही की है. वहीं काम में लापरवाही बरतने पर सुरजपूर डीईओ को भी निलंबित किया गया है.

बता दें कि लल्लूराम डॉट कॉम आरंग बीईओ के कारनामों को लगातार उजागर करता रहा, जिसके चलके आज आरंग बीईओ को निलंबित किया गया है. दरअसल, बीईओ एन.पी. कर्रे (BEO NP Kurrey) को कार्यक्षेत्र से बाहर जाकर काम करने के चलते लोक शिक्षण संचालनालय (directorate of public instruction) ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था. इस पर बीईओ (BEO) ने दो अलग-अलग मामले में नोटिस का जवाब दिया, जो संतोषप्रद नहीं रहा.

इसे भी पढ़ें BEO की मनमानी : अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर व्याख्याता को किया अटैच, इधर महीनों से गायब सहायक शिक्षक पर हुए मेहरबान, बाकायदा वेतन भी दे रहे

बता दें कि बीईओ द्वारा व्याख्याता को अपने कार्यालय में अटैच करने और कई महीने से अनुपस्थित होने के बाद भी सहायक शिक्षक को वेतन देने समेत कोई कार्रवाई ना करने का मामला सामने आया था. जिस पर लल्लूराम डॉट कॉम ने खबर चलाई थी. इस पर विभाग ने बीईओ को कारण बताओ नोटिस (Show cause notice) जारी कर जवाब मांगा था. अब उन्हें निलंबित कर दिया गया है.