नीरज काकोटिया, बालाघाट। मध्यप्रदेश के बालाघाट जिला अस्पताल से बदहाली और अव्यवस्थाओं को दिखाती हुई एक खबर सामने आई है। जहां बत्ती गुल हो जाने से मरीज को मोबाइल की टॉर्च की रोशनी में ही अपना इलाज कराना पड़ा। अस्पताल में बनी इस अव्यवस्था के साथ ही यहां की इमरजेंसी विद्युत सुविधा पर भी सवाल उठ रहे हैं ।

Chhindwara News: हॉस्टल में छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, सहायक आयुक्त ने दिए जांच के आदेश

दरअसल बालाघाट के जिला अस्पताल में एक दिन पहले देर शाम में अचानक ही विद्युत आपूर्ति बंद हो गई और अस्पताल परिसर में अंधेरा हो गया। ऐसी स्थिति में इमरजेंसी विद्युत सेवा को तत्काल बहाल कर लाइट प्रारंभ करनी पड़ती है। पर यहां पर ऐसा नहीं हो सका और लगभग आधे घंटे तक यहां के विद्युत आपूर्ति पूरी तरह बंद हो गई और जिसके कारण अस्पताल का ओपीडी कक्ष से लेकर तमाम परिसर में अंधेरा कायम हो गया।

सेंट्रल जेल में आतंकियों की भूख हड़ताल जारी: इन मांगों को लेकर अड़े आतंकी, सुरक्षा का हवाला देकर प्रबंधन ने किया इनकार

इस दौरान देर शाम में ओपीडी में आए मरीज का उपचार डॉक्टर को मोबाइल के टॉर्च की रोशनी में करना पड़ा। पर्ची पर उपचार सेवा और दवाई भी इस मोबाइल की टॉर्च की रोशनी में अंकित किया गया। इसके चलते काफी देर तक यहां पर अव्यवस्था का माहौल रहा। बाद में यह स्थिति बहाल हो गई।

दर्दनाक हादसे में दंपति की मौत: कार और बस की जोरदार भिड़ंत, पति-पत्नी ने तोड़ा दम, बस यात्री सुरक्षित

इस संबंध में सिविल सर्जन द्वारा बड़ी ही सफाई के साथ जवाब दे दिया गया कि आज 23 सितंबर को विद्युत विभाग ने इस क्षेत्र की विद्युत मेंटेनेंस कार्य को लेकर सूचना दी हुई थी। जिसके चलते शाम के समय में विद्युत इमरजेंसी जनरेटर सुविधा को चेक किया जा रहा था। तब विद्युत विभाग ने भी आपूर्ति बंद कर दी । जिसके चलते लगभग 15 मिनट तक विद्युत आपूर्ति बंद रही। बाद में बहाल हो गई।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus