राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने राजधानी भोपाल में होने वाले कार्यकर्ता महाकुंभ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे और जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने संयुक्त रूप से पत्रकार वार्ता कर जानकारी दी है। इस दौरान बताया कि जन आशीर्वाद यात्रा में पार्टी को जनता का भरपूर सहयोग मिला है।

नींव का पत्थर साबित होगा कार्यकर्ता महाकुंभनरेंद्र तोमर

शनिवार को भोपाल के मिंटो हॉल में BJP ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह ने कहा कि बीजेपी की जीत के लिए कार्यकर्ता महाकुंभ नींव का पत्थर साबित होगी। भाजपा की सरकार और शिवराज सिंह चौहान ने शिद्दत के साथ काम किया है।

पूर्व मंत्री के बिगड़े बोल: रावण से की पीएम मोदी की तुलना, एसपी को मंच से दी धमकी, कहा- पक्का आदिवासी हूं निपटा दूंगा, कांतिलाल भूरिया ने भी दी चेतावनी

CM बोले- यात्रा को मिला अभूत आशीर्वाद, कांग्रेस पर साधा निशाना

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि जन आशीर्वाद यात्रा को अभूत आशीर्वाद मिला है। अब कांग्रेस जन आक्रोश यात्रा निकल रही है। जन आक्रोश यात्रा के बैनर से दिग्विजय सिंह का फोटो गायब है। पीसीसी चीफ कमलनाथ पूरी यात्रा से ही गायब हैं। जिस पार्टी का नेता पहिए वाला सूटकेस सिर पर रखता है उस पार्टी के बारे में क्या कहना ? कांग्रेस के प्रति जनता का जमकर आक्रोश देखने को मिल रहा है। नेता आपस में ही डंडे चला रहे हैं, कुछ बंदूक लेकर निकल रहे हैं। सनातन का अपमान मध्य प्रदेश की जनता सहन नहीं करेगी।

महिला आरक्षण को लेकर कही ये बात

सांसद मामले पर सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि भाजपा में किसी भी तरह के आमर्यादित आचरण का स्थान नहीं है, उन्हें नोटिस दिया जाएगा। वहीं 33 प्रतिशत महिला आरक्षण को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में महिलाओं को प्राथमिकता दी जाएगी। इस मामले में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि मध्य प्रदेश में पहले से ही 33 फीसदी आरक्षण दिया जा रहा है। बीजेपी में महिलाओं के लिए हमेशा प्राथमिकता रहेगी।

MP के इस विधानसभा में चुनाव का बहिष्कार: बुनियादी सुविधाओं से वंचित ग्रामीण, राजनेताओं से लेकर प्रशासनिक अफसरों पर लगाया अनदेखी का आरोप

VD शर्मा ने कहा- अल्पसंख्यक भाई-बहनों का भी मिला आशीर्वाद

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि हमने जो सोचा था उससे अधिक जनता का आशीर्वाद मिला है। भाजपा के विकास और गरीब कल्याण को लोगों ने सराहा है, अपार जन समर्थन मिला है। अल्पसंख्यक भाई-बहनों का भी आशीर्वाद मिला है। इस यात्रा के जरिए एक करोड़ से अधिक लोगों तक पहुंचे। 48 लाख लोगों तक सीधी सहभागिता हुई। 2500 स्थानों पर स्वागत हुआ। 750 रथ सभाएं भी हुई। वहीं 250 स्थानों पर बड़ी सभाएं आयोजित की गई।

कई लोग बीजेपी से जुड़े- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष

VD शर्मा ने बताया कि 23 लाख से ज्यादा लोग मन में मोदी कार्यक्रम के जरिए बीजेपी से जुड़े है। वहीं सदस्यता अभियान के तहत 8 लाख से ज्यादा महिलाएं पार्टी से जुड़ी है। उन्होंने कहा कि जन आकांक्षा पेटी में आए सुझावों का अध्ययन कर घोषणा पत्र में जोड़ा जाएगा।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus