राउरकेला, राउरकेला के सेंचुरियन पार्क में महिला सहायक कलेक्टर सुस्मिता मिंज का शव मिलने के तीन दिन बाद भी उनकी मौत पर रहस्य बरकरार है. किन परिस्थितियों में महिला अधिकारी की मौत हुई पुलिस अभी तक इसका पता नहीं लगा पाई है. सुस्मिता की मौत पर सस्पेंस धीरे-धीरे गहराता जा रहा है. पुलिस अभी तक यह पता नहीं कर पा रही है कि महिला अधिकारी की मौत की वजह आत्महत्या है या यह हत्या का मामला है ?

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आज सामने आने की संभावना है. अब सवालिया निशान खड़ा हो गया है कि क्या रिपोर्ट से सुस्मिता की मौत का कारण पता चलेगा या नहीं? इस बीच, सुस्मिता के परिवार वालों ने आरोप लगाया है कि उसकी हत्या की गई है. वहीं मृतक की मां सेलेवस्टिन मिंज के आरोप के अनुसार, सुस्मिता कुछ दिनों से अपने काम को लेकर तनाव में थी और कलेक्टर सहित वरिष्ठ अधिकारी उस पर कार्यालय के काम को लेकर भारी दबाव डाल रहे थे.

मृत अधिकारी की मां सेलेवस्टीन ने कहा “शनिवार को सुस्मिता ड्यूटी पर आई थी. फिर, वह घर नहीं लौटी. हमने रविवार को पुलिस स्टेशन में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई.’ फिर मंगलवार शाम को उसका शव एक पार्क में मिला. हमें लगता है कि कार्यस्थल पर उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया है जो उसकी मौत का कारण हो सकता है.’ हम अपनी बेटी को वापस तो नहीं ला सकते, लेकिन हमे हमारी बेटी के लिए न्याय चाहिए.”

दूसरे तरफ सुस्मिता के कार्यालय के सभी प्रशासनिक अधिकारी अभी भी इस मामले पर चुप्पी साधे हुए हैं, जिससे यह घटना और भी रहस्यमय हो गई है. अब जनता के मन में कई सारे सवाल यह हैं… सुस्मिता पार्क में क्यों गई थी? क्या वह अकेली थी या उनके साथ कोई था? क्या थी अधिकारी की परेशानी? क्या वह किसी तरह के दबाव में थी? इन सवालों के उलझनों को सुलझाने के लिए राउरकेला पुलिस मामले की जांच कर रही है पर दुर्भाग्यवस अभी तक पुलिस के हाथ किसी भी प्रकार का ठोस सबूत नहीं लगा है.